March 29, 2024

सिद्धू को मनाने के मूड में नहीं कांग्रेस हाईकमान, नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश

Punjab/Alive News : पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद भले ही कांग्रेस के सामने मुश्किल खड़ी हो गई हो लेकिन अब कांग्रेस आलाकमान झुकने के मूड में नहीं है. माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा अब नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दी गई है. यानी नवजोत सिंह सिद्धू के लिए मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं.

सूत्रों की मानें, तो कांग्रेस आलाकमान द्वारा पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत का चंडीगढ़ दौरा रद्द करवाया गया है. पहले माना जा रहा था कि हरीश रावत चंडीगढ़ में नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने के लिए जा रहे हैं.

आलाकमान की ओर से पंजाब में पैदा हुए ताज़ा हालातों पर पूरी तरह से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का साथ दिया जा रहा है. ऐसे में अब अगला कदम नवजोत सिंह सिद्धू की जगह नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति करना है.

इस रेस में दो नाम अभी तक सबसे आगे चल रहे हैं, जिनमें कुलजीत नागरा और रवनीत सिंह बिट्टू शामिल हैं. कुलजीत अभी कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हैं जबकि रवनीत लोकसभा सांसद हैं, जो संसद सत्र के दौरान सुर्खियों में रहे हैं.

सिद्धू के समर्थन में कई नेताओं का इस्तीफा
बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, उन्होंने कहा कि वह किसी भी तरह से समझौता नहीं कर सकते हैं. नवजोत सिंह सिद्धू के इस कदम के बाद उनके समर्थन में कई समर्थकों ने पद छोड़ दिया.

रजिया सुल्ताना ने मंत्री पद छोड़ा तो फिर पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्यों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद कांग्रेस के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है.