May 5, 2024

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स इस्तेमाल की पुष्टि, बेंगलुरु पुलिस ने किया खुलासा

Mumbai/Alive News : कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स के इस्तेमाल के आरोपों की जांच कर रही बेंगलुरु पुलिस ने खुलासा किया है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि पिछले साल गिरफ्तार किए गए इंडस्ट्री के कुछ लोग मादक पदार्थ का सेवन कर रहे थे. फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बताया कि पिछले साल जिन एक्टर-एक्ट्रेस को मादक पदार्थो के इस्तेमाल करने पर गिरफ्तार किया था, उनमें से कई पर आरोप सही निकले हैं. बता दें पिछले साल एक्ट्रेस संजना गलरानी, रागिनी द्विवेदी, वीरेन खन्ना और पूर्व मंत्री जीवराज अल्वा के बेटे आदित्य अल्वा भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए थे.

इन सभी पर पुलिस आयुक्त कमल पंत ने उस समय केस दर्ज किया था, जिसके बाद बेंगलुरू पुलिस जांच में जुटी है और एक साल से कम समय में इसकी जांच पूरी कर ली गई है. बताया जा रहा है कि सिटी क्राइम ब्रांच को कुछ अहम सुबूत मिले थे, जिनकी वजह से फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी से पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है. पुलिस आयुक्त कमल पंत ने मीडिया को बताया कि इसी के चलते केस मजबूत बना है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है, इसलिए मैं इस वक्त इससे ज्यादा नहीं कह सकता लेकिन एफएसएल रिपोर्ट ने साफ तौर पर साबित कर दिया है कि कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में कुछ लोग ड्रग्स लेते थे’’. पंत ने कहा कि ये मामला पुलिस अधिकारियों के लिए एक सबक है क्योंकि उन्हें यकीन नहीं था कि वो साबित कर पाएंगे या नहीं.

बता दें इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के अलावा कुछ अफ्रीकी लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था. साथ ही जांच के दौरान जानकारियां लीक करने के आरोप में कुछ पुलिसकर्मी भी निलंबित किए गए थे. अगस्त 2020 में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मोहम्मद अनूप, रिजेश रवींद्रन और अनिखा दिनेश को कथित तौर पर ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था और उसके बाद सीसीबी ने कार्रवाई शुरू की थी. एनसीबी ने कहा कि ये तीनों कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में लोगों को ड्रग्स सप्लाय कर रहे थे.