September 28, 2024

रेंडेमाइजेशन के माध्यम से बरती जा रही है पूरी पारदर्शिता

Faridabad/Alive News: जिला प्रशासन फरीदाबाद की ओर से आगामी 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रशासनिक स्तर पर सक्रिय कदम उठाए जा रहे हैं। शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह के दिशा-निर्देश पर भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल की देखरेख में सभी आरओ की व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का प्रथम स्तर का सप्लीमेंट्री रेंडेमाइजेशन किया गया।

नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार पहला सप्लीमेंट्री रेंडेमाइजेशन किया गया है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य बिना किसी हस्तक्षेप के पूर्ण पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया का संचालन करना है जिसमें सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रशासनिक स्तर पर चुनाव के मद्देनजर नियमानुसार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर द्वारा रेंडेमाइजेशन किया है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे चुनाव आचार संहिता की दृढ़ता से पालना करने के लिए कहा।

इस अवसर पर आरओ एवं एसडीएम फरीदाबाद शिखा, आरओ एवं एसडीएम बल्लभगढ़ मयंक भारद्वाज, आरओ एवं एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार, डीआरओ सुशील शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगण, प्रत्याशियों की ओर से नियुक्त चुनाव एजेंट भारतीय जनता पार्टी से अश्विनी गुलाटी, आईएनएलडी पार्टी से आर एस रौटेला, बीएसपी से उपकार सिंह, मुन्ना लाल, पुष्कर अरोड़ा, इंडियन नेशनल कांग्रेस से सुखबीर सिंह चंदीला और निर्दलीय प्रत्याशी बाकिल अख्तर मौजूद रहे।