October 20, 2021

प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंचे CM योगी, महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन किए

UP/Alive News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंच गए हैं. मुख्यमंत्री ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन किए और श्रद्धांजलि दी. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन किए.

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य यूपी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए प्रयागराग के बाघंबरी मठ पहुंच गए हैं.

मौत से पहले नरेंद्र गिरि ने बनाया था वीडियो
महंत नरेंद्र गिरि ने मौत से पहले अपने मोबाइल से एक वीडियो भी बनाया था, जो पुलिस के हाथ लगा है. पुलिस के मुताबिक नरेंद्र गिरि ने मौत से ठीक पहले 4 मिनट का वीडियो बनाया था. पुलिस ने नरेंद्र गिरि के मोबाइल को जब्त कर लिया है और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.

महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में क्या?
पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें नरेंद्र गिरि ने अपने शिष्य से नाराजगी की बात कही है. पुलिस के मुताबिक नरेंद्र गिरी ने सुसाइड नोट में आत्महत्या की बात लिखी है और वसीयतनामा भी लिखा है. मामले में अखाड़े की संपत्ति पर अधिकार का विवाद सामने आ रहा है. बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि को अखाड़े से बाहर कर दिया था.

अब तक हिरासत में लिए गए 3 लोग
पुलिस को जांच के दौरान कमरे से 8 पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है. पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में उनके शिष्य आनंद गिरि का जिक्र है. सुसाइड नोट में आद्या तिवारी और संदीप तिवारी का भी जिक्र है. आद्या तिवारी लेटे हनुमान जी मंदिर के वरिष्ठ पुजारी हैं और संदीप तिवारी उनके बेटे हैं. सुसाइड नोट में आनंद गिरि का नाम सामने आने के बाद हरिद्वार से उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में ले लिया. बीती रात आनंद गिरि को हिरासत में लेने के बाद यूपी पुलिस उत्तर प्रदेश की ओर रवाना हो गई. पुलिस ने आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को भी हिरासत में लिया है.

निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक
महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का देहावसान अत्यंत दुखद है. आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई. प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें. ॐ शांति!

Related articles

“फैंटास्टिक दुल्हनिया” से अवधी भाषा को बढ़ावा: प्रोड्यूसर राजन पांडे

Entertainment/ Alive News: अवधी भाषा को बढ़ावा देने के लिए फिल्म प्रोड्यूसर राजन पांडे क्षेत्री भाषा में पहली फिल्म बना रहे हैं. प्रोड्यूसर राजन पांडे फैजाबाद के रहने वाले हैं और इनका मकसद अवधी भाषा को बढ़ावा देना है. मीडियकर्मियों से बातचीत के दौरान प्रोड्यूसर राजन पांडे ने कहा कि अवधी भाषा को प्रमोट करने के […]

जानिए, गोरखपुर और फूलपुर में BJP की हार का नोएडा कनेक्शन

New Delhi/Alive News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो सीटों गोरखपुर और फूलपुर पर हुए उप चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हार मिली है। भाजपा की इस हार के सियासी कारण तो निकाले जा रहे हैं, साथ ही सोशल मीडिया पर लोग इसे नोएडा अपशकुन से जोड़कर देख रहे हैं। फूलपुर और […]