April 27, 2024

सिविल सर्जन ने डेंगू और मलेरिया वार्ड का किया दौरा

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन पलवल डॉ ब्रह्मदीप ने नागरिक अस्पताल में भर्ती मलेरिया व डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल जाना इस दौरान उनके साथ एमएस डॉ लोकवीर, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय माम मुख्य रूप से मौजूद रहे। जिला सिविल सर्जन ने मरीजों के स्वास्थ्य का हाल व उनके खान-पान के बारे का जायजा लिया।

सिविल सर्जन ने एमएस डॉ लोकवीर को निर्देश दिए गये कि डेंगू के मरीजों का समय समय पर सैंपल लेके इनका पूरा इलाज किया जाए व इनके इलाज में कोई कैसी भी कमी ना आए। सिविल सर्जन ने सम्बंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी मरीजों के एड्रेस को ट्रेस करके उनके घरों के आस-पास फोगिंग व वीबीडी एक्टिविटी करवाई जाए।

उसके पश्चात सिविल सर्जन ने सभी मरीजों को आश्वासन दिया कि घबराने की कोई बात नहीं है आप सभी जल्दी ही ठीक हो कर घर जाएंगे। उन्होंने कहा कि मौसम बदल रहा है ऐसे में मच्छर बहुत पनप रहे है जिस के कारण मलेरिया व डेंगू से बचाव के उपायों का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने अपने आस पास साफ़ सफाई का खास ध्यान रखें, पूरी बाजू के कपड़े पहने। उन्होंने अपील की कि सभी अपने घरों के आस-पास पानी इकठ्ठा ना होने दें और साफ सफाई का ध्यान रखें।