May 18, 2024

सेक्टर- 8 स्थित सरकारी स्कूल के बच्चों ने किया विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: बुधवार को सेक्टर- 8 स्थित सरकारी स्कूल के बच्चों ने दाखिला के समय 500 रूपये लेने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। बच्चो ने बताया कि दाखिले के समय स्कूल ने उनसे 500 रूपये जमा करवाए थे, लेकिन अब उन्हें न तो दाखिला मिला है और न ही स्कूल पैसे वापस कर रह है। वहीं दूसरी ओर स्थानीय निवासियों ने बताया कि पहले यह प्राइमरी और मिडिल स्कूल के रूप में संचालित था, जिसे बाद में शिक्षा विभाग ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल के रूप में बदल दिया। अब यह स्कूल 12वीं कक्षा तक संचालित किया जा रहा है, लेकिन इस स्कूल का नक्शा न तो डीटीपी विभाग से पास है और न ही एचएसवीपी विभाग से कोई अनुमति ली है। यहां नए क्लास रुम का निर्माण किया जा रहा है जो गलत है।

दरअसल, सेक्टर-8 निवासी सुखवीर, रमन और दीपिका ने बताया कि ऐसे सैकड़ों विधार्थी है जिन्हें स्कूल में दाखिला नहीं मिला है। अब विद्यार्थी अपने पैसे वापिस मांग रहे है तो शिक्षक वापिस लौटने में आनाकानी कर रहे है। इसके अलावा लोगों ने बताया कि स्कूल परिसर में लगे पेड काटे जा रहे है, ताकि स्कूल की नई बिल्डिंग का निर्माण हो सकें। हालांकि, लोग इसकी शिकायत केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और जिला उपायुक्त से कर चुके है, इसके बाबजूद भी शिक्षा विभाग यहां चल रहे निर्माण कार्य को नहीं रुकवा रहा है।

उधर, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल का कहना है कि सरकार ने इस स्कूल को अपग्रेड कर दिया और यहां नई बिल्डिंग बनाने का काम जारी है। यहां सभी काम सरकार के आदेशानुसार करवाए जा रहे है। जहां तक बच्चों से पैसे वसूलने की बात है, उसके बारे में स्कूल से जानकारी मांगी जाएगी।