May 19, 2024

एडीसी सतबीर मान व राकेश गौतम को मुख्यमंत्री ने गुड गवर्नेंस अवॉर्ड से किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि सोशल मीडिया में बेहतर काम करने पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान व जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम को राज्य स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। यह जिला के लिए गौरव की बात है। विधायक सीमा ने रखा ने कहा कि जिला प्रशासन सुशासन सिस्टम को बेहतर तरीके से क्रियान्वित कर रहा है। इसके लिए उन्होंने जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव सहित तमाम अधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

विधायक सीमा त्रिखा शनिवार को जिला स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित कर रही थी। विधायक सीमा त्रिखा ने अपने संबोधन में कहा कि आज जिला प्रशासन द्वारा महान स्वतंत्रता सेनानी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपयी की जयंती के उपलक्ष में जिला स्तरीय सुशासन समारोह का आयोजित किया जा रहा है। यह आयोजन प्रशासनिक सुधार विभाग तथा सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आयोजित किया गया है। इसमें 63 लोगों को जिनकी जमीन गांव के लाल डोरा के भीतर है की रजिस्ट्री भी उन लोगों को प्रदान की गई।

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने न्यूनतम वार्षिक आय 120000 रूपये से कर के बढा कर 180000 रूपये कर दी गई है। यह एक सराहनीय कदम है। इसके अलावा लालडोरा क्षेत्र में लोगों को भूमि का मालिकाना हक देना सहित अनेक ऐसी योजनाओं पर कार्य किया है जिनकी आमजन उनकी सराहना कर रहे हैं।

जिला स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में गांव अलीपुर, महमूदपुर, ताजोपुर और शाहपुर खुर्द के 63 लोगों को गांव के लाल डोरा के भीतर जमीन की रजिस्ट्री या प्रदान की गई। इसके अलावा सुशासन के रूप में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों, ऑनलाइन सेवा देने वाले अधिकारियों को भी कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।