April 26, 2024

हरियाणा में डीएपी खाद की किल्लत से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

Chandigarh/Alive News : हरियाणा में डीएपी खाद की आपूर्ति नहीं होने के कारण किसानों में काफी रोष है। इसको लेकर किसानों ने प्रदर्शन भी किया था। किसानों के गुस्से को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मामले में संज्ञान लिया है और उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। जिसमें कृषि विभाग, पुलिस विभाग व अन्य आला अधिकारियों के साथ सीएम मंथन करेंगे कि संकट से कैसे निपटा जाए। प्रदेश के ताजा हालातों की जानकारी के लेने के लिए दोपहर बाद मुख्यमंत्री आवास पर यह बैठक होगी।

गौरतलब है कि प्रदेशभर में डीएपी की कमी से जूझ रहे किसान कहीं जाम लगा रहे हैं, तो कहीं पुलिस पर पथराव किया जा रहा है। व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई जिलों में तो थानों में खाद वितरित की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा में इस समय सबसे अधिक खाद की आपूर्ति सिरसा और भिवानी में है।

इसके अलावा खाद की आपूर्ति में तीसरा नंबर करनाल का है, जहां आपूर्ति की जा रही है। सबसे कम आपर्ति पंचकूला में हुई है। बताया जा रहा है कि इस हाई लेवल मीटिंग में खाद की वैकल्पिक व्यवस्था करने पर भी विचार-विमर्श सीएम अधिकारियों के साथ करेंगे। सीएम ने भरोसा दिया है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।