April 25, 2024

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को किया संबोधित

Palwal/Alive News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व प्रधानमंत्री मानधन योजना के लाभार्थियों को 5 करोड़ 33 लाख रुपए की राशि स्थानांतरित की।

सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए प्रदेश सरकार निरंतर कार्यरत है, जो व्यक्ति आर्थिक रूप से कमजोर है तथा जिस परिवार की वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम है, ऐसे परिवारों की वार्षिक आय को बढ़ाने के लिए प्रदेश में प्रथम चरण में लगभग 270 अंतोदय ग्राम उत्थान मेले आयोजित किए गए। इन मेलों में लगभग 90 हजार परिवारों को बुलाकर उन्हें 54 विभागों की योजनाओं के तहत लाभ प्रदान कर उनकी आमदनी को बढ़ाने का कार्य किया गया है।

कोविड की तीसरी लहर कम होने के बाद दूसरे चरण के कार्य को शुरू किया जाएगा और जो भी योग्य पात्र होगा, उसे इसका लाभ दिलवाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व प्रधानमंत्री मानधन योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जा रहा है।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने सोमवार को लघु सचिवालय पलवल में आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित करने के उपरांत अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के अंतर्गत योजनाओं का लाभ लेने के लिए व्यक्ति पंजीकरण करवा सकता है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, श्रम विभाग की सहायक श्रमायुक्त दिप्ती, कृषि उपनिदेशक डा. महावीर सिंह, श्रम निरीक्षक सुनील राठी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व योजनाओं के लाभार्थी मौजूद रहे।