April 28, 2024

छठ महापर्व देश को एक सूत्र में पिरोने में अहम भूमिका निभा रहा है: विजय प्रताप

Faridabad/Alive News: आस्था का महापर्व शहर भर के छठ घाटों में धूमधाम से मनाया गया। प्रवासी संगठन के तत्वावधान में छठ घाट समिति सूरजकुण्ड द्वारा सूरजकुण्ड गोल चक्कर और सी-ब्लाक पार्क, शिवदुर्गा विहार के घाट पर आयोजित छठ पर्व के कार्यक्रम में बडख़ल विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके विजय प्रताप ने शिरकत की और छठ मैया की पूजा अर्चना की।

इस अवसर पर उपस्थित पूर्वाचंल समाज के हजारो लोगों के साथ छठ मैया की पूजा की और समाज के लोगों को छठ पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छठ पर्व से लोगों में प्यार व भाईचारा बढ़ा है और शहर भर में सभी जाति एवं धर्म के लोग इस पर्व को मिल जुलकर मना रहे हैै।

उन्होंने छठी मैया से सभी के घरों में खुशहाली व समृ़द्वि लाने की कामना करते हुए कहा कि आस्था और सूर्योपासना का यह महापर्व देश को एक सूत्र में पिरोने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इस मौके पर विजय प्रताप ने सभी के जीवन में सुख शांति के लिए सूर्यदेव एवं छठी मैया से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि छठ का पर्व आज महापर्व छठ पूरे भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर में मनाया जा रहा है। इस पर्व को संपूर्ण भक्ति एवं शक्ति के साथ मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि छठ पर्व वास्तव में सूर्य देवता की शक्ति की उपासना का पर्व है और इस पर्व पर व्रत रखकर भक्तजन भगवान (भास्कर) सूर्यदेव के प्रति अपनी आस्था प्रकट करते हैं। निर्वतमान पार्षद जितेन्द्र भड़ाना ने कहा कि छठी मैया उनके जीवन में संपन्नता एवं शांति बनाए रखे। इस अवसर पर व्रत करने वाले छठी मैया से भी आस-औलाद की रक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं।

इस अवसर पर राजन सिंह, प्रवासी समिति से मनोज चौधरी, नगर निगम पूर्व प्रत्याशी राजकुमार, संजय सिंह, नरेश, करतार सिंह, अशोक चौधरी व रूपराम सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।