May 13, 2024

जीवा में वार्षिक खेल महोत्सव का हुआ शुभारंभ

Faridabad/Alive News: सेक्टर-21 के जीवा पब्लिक स्कूल में सोमवार को वार्षिक खेल उत्सव का शुभारंभ किया गया। इस आयोजन में विद्यालय के लगभग सभी छात्रों ने भाग लिया। कार्यक्रम के शुभारंभ पर छात्रों ने बड़े ही सुंदर ढंग से अपने-अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। सर्वप्रथम जीवा स्कूल के बैंड ग्रुप ने सभी मैनेजमेंट के सदस्यों का स्वागत किया। विद्यालय के मैनेजमेंट के सभी सदस्यों को कैप पहनाया गया। इसके बाद छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुत दी।

विद्यालय की उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने सभी छात्रों को खेल भावना से खेलने और सभी नियमों का पालन करने के लिए शपथ ग्रहण करवाई और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। छात्रों ने स्वस्थ रहने के विभिन्न तरीकें बताए उन्होंने हुलाहूप व जुंबा भी किया। इसके साथ साथ छात्रों ने विभिन्न नृत्य क्रियाओं को व्यायाम के माध्यम से प्रस्तुत किया। सभी सदनों के चुने गए छात्रों ने मार्चपास्ट किया। अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने ग्रांउड में दौड़ लगाकर टॉर्च वियरर के रूप में कार्यक्रम के शुभारंभ का संदेश दिया एवं बास्केटबॉल कोर्ट में रिबन की कटिंग कर आज के बास्केटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर बैलून रीलिज़ किए गए। जजों ने सभी सदनों के प्रतिभागियों से भी बात की व कुछ प्रश्न भी पूछे एवं उन्हें शुभकानाएँ दी। सभी सदन के छात्रों ने मार्चपास्ट किया एवं सामाजिक संदेश भी दिए। महोत्सव का मुख्य उद्देश्य बच्चों में खेल के प्रति रुचि एवं जागरूकता उत्पन्न करना व स्वस्थ रहने के विषय में सिखाना है। जीवा स्कूल में चार सदन है, इन चार सदनों में पिछले एक सप्ताह से ही अलग अलग चरणों में विभिन्न खेलों के मैच प्रतियोगिताएँ रखी गई, जिनमें मुख्य रूप से बास्केटबॉल, टेबलटैनिस, बैडमिंटन, चैस, आर्चरी विभिन्न प्रकार के रेस इत्यादि शामिल थे।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने संदेश दिया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है, अत: अपने शरीर को स्वस्थ रखना हमारा ही कर्तव्य है। इस अवसर पर विद्यालय की उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान, एकेडमिक एंड एक्सिलेंस हेड मुक्ता सचदेव ने भी सक्रिय रूप से बच्चों के साथ सभी कार्यकर्मों मेंं भाग लिया व उनका उत्साह बढ़ाया।