May 2, 2024

सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी की फाईनल कट लिस्ट और स्टाफ स्टेटमेंट में 7 मार्च तक सुधार का मौका

Chandigarh/Alive News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2022 के लिए विद्यालय परीक्षार्थियों की फाईनल कट लिस्ट विद्यालय की लॉगिन आई.डी. पर 28 फरवरी से अपलोड की जा रही है। ऐसे विद्यार्थियों के लिए केवल सात मार्च तक का समय है।

बोर्ड अध्यक्ष प्रो० जगबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित करवाई जाने वाली सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2022 के लिए विद्यालयी परीक्षार्थियों की फाईनल कट लिस्ट 28 फरवरी से विद्यालयों की लॉगिन आई.डी. पर भेजी जा रही है। विद्यालय मुखिया विद्यालय को जारी की गई लॉगिन आई.डी. और पासवर्ड से कट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

विद्यालय मुखियाओं को कट लिस्ट में दर्ज विवरणों को चैक करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाता है। कट लिस्ट में दर्ज विवरणों जैसे- परीक्षार्थी का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, फोटो, हस्ताक्षर, आधार नंबर, परिवार पहचान पत्र एवं विषय में कोई अशुद्धि है तो वे 28 फरवरी से 7 मार्च, 2022 तक नियमानुसार 300 रूपये प्रति शुद्धि शुल्क एवं मूल रिकार्ड के साथ कार्यालय कार्य दिवसों में बोर्ड कार्यालय में शुद्धि करवा सकते हैं।

निर्धारित तिथि के बाद शुद्धि हेतु दिए जाने वाले किसी भी प्रकार के प्रतिवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके अतिरिक्त विद्यालयों द्वारा भरी गई स्टाफ स्टेटमैंट में यदि कोई अध्यापक, प्राध्यापक व प्रधानाचार्य किसी प्रकार के अवकाश पर हो या सेवानिवृत हो चुके हों, मोबाईल नम्बर में अशुद्धि हो या कोई अन्य कारण है तो उसे भी 28 फरवरी से 7 मार्च तक अपडेट करना सुनिश्चित करें।