May 20, 2024

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 220 वाहन चालको के काटे चालान, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए एक विशेष अभियान के तहत आज विदाउट हेलमेट व ट्रिपल राइडिंग के यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालाको के चालान काट कर लोगों को यातायात नियमों के संबंध में जागरुक किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा विदाउट हेलमेट एवं ट्रिपल राइडिंग के ख़िलाफ़ विशेष अभियान के तहत विदाउट हेलमेट के 213 चालान एवं ट्रिपल राइडिंग के 07 चालान कर वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया है। इस अभियान के तहत अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 954 वाहन चालको के चालान काटे है। जिसमें 466 ई-चालान व 488 पोस्टल चालान शामिल है।

जिसमें ब्लैक फिल्म, प्रदूषण,विदाउट नम्बर प्लेट, हाई सिक्योरिट नम्बर, विदाउट हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग, रॉन्ग साइड ड्राइविंग, मोबाईल का प्रयोग ड्राइविंग के समय इत्यादि के चालान शामिल है। सड़क पर यातायात के दौरान होने वाली दुर्घटना में कमी लाने के लिए फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान, चालान काटकर जुर्माना लगाने के साथ-साथ वीडियो वेन के माध्यम से भी स्कूल, कॉलेज व आम जनता में जाकर भी जागरूकता अभियान किए जाते हैं। लेन चेंज के बारे में उन्हें बताया जाता है कि भारी वाहन चालक अपनी लेन में ड्राइविंग करे ताकि यातायात व्यवस्था सुगम बना रहे।