May 20, 2024

नौ महीने का बकाया वेतन देने का दिया आश्वासन, बिजली कर्मचारियों को मिली राहत

Faridabad/Alive News: बिजली कर्मचारियों की समस्याओं और लगातार कई दिनों से बल्लभगढ़ के सिटी-वन दफ्तर पर चल रहे दो सहायक लाइनमैनों को नौ महीने से वेतन ना मिलने से नाराज कर्मचारियों के धरने प्रदर्शन के अनुरूप दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम सर्कल फरीदाबाद के अधीक्षक अभियंता नरेश कुमार कक्कड़ से एचएसईबी वर्कर यूनियन का प्रतिनिधि मण्डल विनोद शर्मा सर्कल सचिव के नेतृत्व में मिलकर समस्याओं के मुद्दे पर विरोध स्वरूपी मांग पत्र का एक ज्ञापन सौंपा ।

अधीक्षक अभियंता ने यूनियन के पदाधिकारियों को दो कर्मचारियों के एचकेआरएन पोर्टल पर पोर्टिंग ना होने में आ रही दिक्कतों को दूर कराने साथ दोनों मनोज कुमार व संदीप कुमार सहायक लाइनमैन कर्मियों को इस महीने के अंत तक पोर्ट कराए जाने के आश्वासन एवम दोनों कर्मचारियों को बकाया नौ महीने के वेतन को दिलाने जल्द से जल्द दिलाया जाने के विश्वास को यूनियन के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया । जिसके बाद यूनियन का डेलीगेट्स सिटी-वन के दफ्तर पर पहुंचा और अपने धरनारत कर्मचारियों को अधीक्षक अभियंता से हुई सारी बातों से अवगत कराया । इसी दौरान बल्लभगढ़ के कार्यकारी अभियंता संजय मंगला सहित दफ्तर के एसडीओ दिनेश कुमार धरना स्थल पर पहुंच कर निगम दवारा की जाने वाली कार्यवाही जिसमे जल्द ही दोनों कर्मियों के काम का समाधान हो जाने का अपनी ओर से पूर्ण विश्वास दिलाया और कई दिनों से चल रहे इस विरोध प्रदर्शन को यथावत समाप्त करने का आग्रह करते हुए भरोसा दिया ।

जिसके बाद कर्मचारी नेताओं मदनगोपाल शर्मा यूनिट प्रधान व सुरेन्दर शर्मा यूनिट सचिव ने अपने साथियों को धरना समाप्ति पर संबोधन करते हुए अधिकारियों की ओर से डेढ़ महीने के अंतराल में काम हो जाने के विश्वास पर धरने प्रदर्शन की दरी को समेट लेने की अपील कर धरना स्थगित कराया । इस मौके पर ओल्ड फरीदाबाद यूनिट के सचिव लेखराज चौधरी, ग्रेटर फरीदाबाद यूनिट के प्रधान सुनील चौहान, यूनिट सचिव रवि दत्त शर्मा, उप प्रधान शौकीन खान, अशोक लाम्बा, सोनू गोला, राजबीर, धीर सिंह, मुकेश, बिजेन्दर, प्रीतम, अनिल, सुरेन्दर बिसला, बंसीलाल, मोनू सागर, वेदप्रकाश, सुरेश, जितेंदर डागर, रमन, दीपक, सुरजीत सिंह, दीपक, राहुल, श्याम सुंदर, संजय, इन्द्रपाल आदि कर्मचारी मौजूद रहे ।