October 1, 2024

सीजीआरएफ ने बिजली उपभोक्ताओं की 13 शिकायत का मौके पर ही किया निपटारा

Faridabad/Alive News: बृहस्पतिवार को सेक्टर-22 के बिजली विभाग कार्यालय में बिजली विभाग के उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम की मासिक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में फोरम के चेयरमैन संजीव चोपड़ा ने 26 शिकायतें सुनी। जिनमें से 13 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। बची हुई अन्य समस्याओं की सुनवाई अगली बैठक 21 सितंबर को होगी।

उपभोक्ता निवारण फोरम की बैठक में सुनवाई करते हुए चेयरमैन संजीव चोपड़ा

फोरम के चेयरमैन के समक्ष अधिकतर शिकायतकर्ता गलत बिल, वोल्टेज का उतार-चढ़ाव, मीटर खराब, बिजली की किल्लत जैसी समस्याएं लेकर पहुंचे। ग्रेटर फरीदाबाद की बीपीटीपी प्रिंसेस पार्क सोसाइटी और प्रधान विनोद छावड़ी और उपाध्यक्ष रमणीक चहल ने फोरम के चेयरमैन को बताया कि विभाग की ओर से छह महीने का बिल लगभग 62 लाख रुपये भेजा गया। इस संबंध में जब विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई तो उन्होंने बताया कि मीटर गलत रीडिंग दे रहा है।

इसके अलावा शिकायत लेकर पहुंचे रॉयल हैरिटेज सोसाइटी निवासी सुवेश, ऋषि और अनिल सूरी के अनुसार सोसाइटी में बिजली की किल्लत लंबे समय से बनी हुई है। बिल्डर डीजी सेट के माध्यम से सोसाइटी में बिजली सप्लाई कर रहा है। कई बार वोल्टेज में उतार-चढ़ाव होने के कारण उपकरण तक फूंक चुके हैं, जिससे लोगों को नुकसान हो रहा है। कई बार शिकायत बिल्डर से की है, लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। अंत में उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम का सहयोग लिया है।

लोगों की समस्या सुनने के बाद फोरम के चेयरमैन संजीव चोपड़ा ने एसडीओ संदीप कुमार को मौके पर जाकर समस्या का समाधान करने के आदेश दिए है। संजीव चोपड़ा ने बताया कि कई बार मीटर में दिक्कत आने के कारण बिल में उतार-चढ़ाव हो जाता है, निगम द्वारा समाधान करा दिया जाता है।