May 22, 2024

केन्द्रीय राज्यमंत्री को पार्टनर बताकर भाजपा नेता कर रहा है अवैध प्लॉटिंग

नंगला-नेकपुर रोड़ पर कई एकड़ में अवैध प्लॉटिंग, प्रशासन मौन क्यों?

Sapna Verma/Alive News

Faridabad : केन्द्रीय राज्यमंत्री को पार्टनर बताकर एक भाजपा नेता नंगला-नेकपुर रोड़ पर रावल स्कूल के पीछे कई एकड़ में अवैध प्लॉटिंग का कारोबार कर रहा है। यह भाजपा नेता पहले कांग्रेस के राज में एक पूर्व मंत्री को पार्टनर बताकर अवैध कारोबार करता रहा है। अब भाजपा के राज में के न्द्रीय राज्यमंत्री चौधरी कृष्णपाल के नाम पर अवैध प्लॉटिंग का धंधा कर क्षेत्र की गरीब जनता को लूटने पर उतारू है।

एक तरफ देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी सरकार के मंत्रियों की पारदर्शिता की मीडिया में दुहाई देते नजर आ रहे हैं। वहीं केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर छुटभैयां डीलरों के साथ मिलकर अवैध प्लॉटिंग को अंजाम दिला रहे हैं। उक्त भाजपा नेता अवैध प्लॉटिंग के कारोबार से अंधी कमाई करने के लिए कभी अपने नंगला रोड़ स्थित स्कूल की आड़ तो कभी मंत्रियों के नाम पर अपने धंधे को प्रफुल्लित करते रहे हैं। यह बनिया बिरादरी से संबंध रखने वाला नया-नया बना भाजपा नेता, नेता कम डीलर ज्यादा है।

इसकी मंशा अपने क्षेत्र में राजनीति की आड़ में डीलरी के धंधे को बढ़ाना है। हालांकि यह भाजपा नेता वार्ड नं-7 से नगर निगम चुनाव लड़ चुका है। यह तथाकथित नेता अपनी ओछी राजनीति के कारण क्षेत्र से इतने वोट भी नही ले पाया जिससे इसकी जमानत बच जाए। उस दौरान नगर निगम चुनाव में वार्ड नं-7 की जनता ने इस छुटभैयां नेता को उसकी काली करतूतों का परिणाम दिया था। सन् 2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान तथाकथित नेता ने चौधरी कृष्णपाल के माध्यम से भाजपा ज्वाईन की थी। और ज्वाइन करते ही विधानसभा के लिए एनआईटी से टिकट की डिमांड रखी लेकिन राजनैतिक कद छोटा होने के कारण उसे भाजपा ने टिकट न देकर आभास कराया कि आपका कद विधानसभा चुनाव के लिए छेाटा है।

इस नेता ने क्षेत्र में आज तक किसी सामाजिक कार्य में योगदान नही दिया है। बल्कि क्षेत्र की जनता को कभी स्कूल के माध्यम से तो कभी डीलरी के माध्यम से ठगने का काम किया है। पाठकों को बता दें कि नंगला-नेकपुर रोड़ पर रावल स्कूल के पीछे कई एकड़ में यह तथाकथित नेता मंत्री के नाम पर नगर निगम अधिकारियों को डरा-धमकाकर अवैध प्लॉटिंग को अंजाम दे रहा है। उधर, जब नगर निगम अधिकारी तोड़-फोड़ के लिए वहां पहुंचते हैं तो यह डीलर नेता मंत्री की पार्टनरशिप का हवाला देकर उन्हें वहां से खदेड़ देता है। हालांकि नगर निगम अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि मंत्री हस्तक्षेप ने करें तो क्षेत्र में कोई अवैध प्लॉटिंग नही होने दी जाएगी। क्रमश…

(अगली खबर में भाजपा नेता की अवैध प्रापर्टी और काली कमाई का ब्यौरा पढऩा ना भूले)