May 7, 2024

सांप के साथ वीडियो बनाने के मामले में युट्यूबर एल्विश यादव पर मुकदमा दर्ज

Gurugram/Alive News: सांपों के साथ गाने का वीडियो बनाने के मामले में गुरुग्राम की एक अदालत ने गुरुवार को यूट्यूबर एल्विश यादव, सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया सहित 30 लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम, वन्य जीव अधिनियम, गेमलिंग एक्ट के तहत केस दर्ज करने का आदेश दिया है। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार राणा की अदालत ने इसकी विस्तृत जांच करने को कहा है।

जानकारी के आपको बता दें कि वर्ष 2023 में यूट्यूबर एल्विश यादव, सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया सहित 30 लोगों ने दुर्लभ प्रजाति के सांपो के साथ एक गाने को शूट किया था। हालांकि यह गाना सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल भी हुआ था। वायरल होने के बाद पीपुल्स फोर एनिमल (पीएफए) ने बादशाहपुर पुलिस थाने में अक्तूबर 2023 में शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पीएफए ने नवंबर 2023 में मामला दर्ज करवाने के लिए अदालत में याचिका दायर की।

अदालत ने आठ सुनवाई के बाद गुरुवार को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। एल्विश और फाजिलपुरिया को छोड़कर बाकी अन्य अज्ञात हैं। अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी। एनसीआर में एल्विश यादव के खिलाफ यह तीसरी एफआईआर होगी। उसके खिलाफ नोएडा में रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई, गुरुग्राम में कंटेंट क्रिएटर मैक्सटर्न उर्फ सागर से मारपीट और वीडियो शूट के दौरान सांपों का इस्तेमाल करने का आरोप है। नोएडा और गुरुग्राम में दर्ज दोनों मामलों में एल्विश यादव को जमानत मिल चुकी है।

पीएफए के सौरभ गुप्ता ने शिकायत में आरोप लगाया कि एल्विश और अन्य लोगों ने वीडियो बनाने के दौरान अजगर, सैंडबोवा सहित अन्य दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल किया। यह वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत निषेध हैं। वीडियो सेक्टर-71 के अर्थ आइकॉनिक नामक मॉल में बनाया गया था। यहां करीब 20 सांप लाए गए थे। पुलिस की रिपोर्ट में तीन सांपों का जिक्र किया गया है।