May 4, 2024

युवक पर पेट्रोल छिड़कर आग लगाने के मामले में 40 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Faridabad/Alive News : आदर्श नगर में सुरेश के घर उसके दामाद बबलू ने आग लगाने का मामला सामने आते ही मौके पर पूछताछ के लिए पहुंची पुलिस को पता चला कि बबलू निवासी ऊंचा गांव ने ज्योति निवासी आदर्श नगर के साथ 2018 में प्रेम विवाह किया था। पत्नी के साथ उच्च गांव में रहता था काफी दिन से पति व पत्नी के बीच झगड़ा चल रहा था। करीब 10 दिन पहले ज्योति अपने पति से परेशान होकर अपने माता पिता के पास आदर्श नगर में चली गई थी ।

वहीं पुलिस को हॉस्पिटल से सूचना प्राप्त हुई कि एक आदमी जलकर एडमिट हुआ है। पुलिस हॉस्पिटल पहुंची तो पता लगा कि उसे सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है। परिजन सफदरजंग लेकर गए हैं। पुलिस ने सफदरजंग हॉस्पिटल पहुंच कर बबलू के बयान एवं उसके दोस्त सोनू का बयान दर्ज किया।

बबलू और सोनू ने साले मनीष के खिलाफ थाना आदर्श नगर में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया। बबलू ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि दिनांक 18 नवंबर को करीब 5 बजे सायं वह अपने साथी सोनू के साथ अपनी पत्नी ज्योति के घर गया। वहां पर उसके साले मनीष ने बबलू के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। बबलू को गवर्नमेंट हॉस्पिटल बल्लभगढ़ में एडमिट कराया गया।

इस घटना पर दोनों तरफ से एक दूसरे पर आग लगाने का आरोप लगाया जा रहा था, जिसकी तस्दीक की प्रक्रिया जारी थी। जिसके बाद बबलू की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक बबलू के साले आरोपी मनीष के खिलाफ मुकदमे में हत्या की धारा 302 लगा दी गई। बबलू का पोस्टमार्टम सफदरजंग अस्पताल से करवा कर उनके परिवार वाले दाह संस्कार के लिए ऊंचा गांव में लेकर आ रहे थे तो मोहना रोड 5 नंबर चुंगी ऊंचा गांव के पास डेड बॉडी को सड़क पर रखकर 20-25 व्यक्ति व 8-10 महिलाएं ने आरोपी मनीष व उसके परिवार के सभी सदस्यो को गिरफ्तार करने के नाम जाम लगाकर सड़क को अवरूध कर आमजन का रास्ता रोक कानून को हाथ में लिया।

पुलिस द्वारा समझाने पर भी जाम नहीं हटाया जिस पर सोनू, शक्ति उर्फ भीमा पप्पू प्रधान सुरेश कर्मवीर बिरजू कंजा सहित 20 -25 अन्य व्यक्तियों और 8-10 महिलाओं ने सड़क जाम कर आने जाने वाले व्यक्तियों का रास्ता रोक, पुलिस की ड्यूटी में बाधा डालकर उपरोक्त भीड़ ने उग्र होकर करीब 2 घंटे तक रोड जाम किया। जिस संबंध में थाना आदर्श की पुलिस ने बिना वजह उग्र होकर आमजन के आवागमन को अवरुद्ध करने, सड़क जाम करने ,सरकारी डुयुटी मे बाधा डालने से संबंधित धाराओं के अंतर्गत आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना आदर्श नगर में मुकदमा दर्ज किया गया।