September 30, 2024

सेना भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार 3 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

Faridabad/Alive News : सेना भर्ती चरखी दादरी के निदेशक कर्नल आनंद साकले ने बताया कि अग्निपथ योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर 2022 है। आवश्यक पड़ने पर उम्मीदवार पंजीकरण बंद होने तक ऑनलाइन आवेदन में सुधार कर सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवार केवल एक श्रेणी में आवेदन कर सकता है। यदि कोई व्यक्ति एक से अधिक ट्रेड व श्रेणी के लिए पंजीकृत पाया जाता है, तो उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और किसी भी ट्रेड, श्रेणी के लिए उस पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवेदन करने से पहले अपनी श्रेणी का चुनाव बुद्धिमानी से करें। उन्होंने बताया कि ट्रेडमैन श्रेणी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भी पंजीकरण बंद करने से पहले ड्रॉप डाउन मेनू से उपश्रेणी निर्दिष्ट करनी अनिवार्य है।

कर्नल आनंद साकले ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 3 सितंबर 2022 है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम दिन तक इंतजार नहीं करना चाहिए। इसके परिणामस्वरूप पंजीकरण में गलतियां हो सकती हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी सहित विभिन्न कारणों से आवेदन जमा करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए समय रहते आवेदन करना सुनिश्चित करें।

कर्नल साकले ने बताया कि उम्मीदवार जो जॉइन इंडियन आर्मी वेबसाइट में ईमेल आईडी भर रहे हैं वह ई-मेल आईडी सक्रिय होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र 20 अक्टूबर 2022 के बाद ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र रैली स्थल की रिपोर्टिंग तिथि के अनुसार लाएं। बिना प्रवेश पत्र के उनके शारीरिक परीक्षण के लिए रैली स्थल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी। यदि कोई उम्मीदवार ईमेल आईडी सक्रिय नहीं है, तो वे उम्मीदवार सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी के माध्यम से ईमेल आईडी को 3 सितंबर से पहले संशोधित करा सकते हैं।