May 14, 2024

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत लाभार्थियों की बस होगी रवाना: डीसी

Faridabad/Alive News: डीसी विक्रम सिंह ने कहा जानकरी देते हुए बताया कि आगामी 9 मार्च को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर एवं प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत लाभार्थियों को अयोध्या में राम लला दर्शन के लिए फरीदाबाद के बल्लभगढ़ बस स्टैंड से सुबह 11:00 बजे हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की वोल्वो (मर्सिडीज़ बेंज) एसी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत लाभार्थियों का यह खर्चा हरियाणा सरकार उठाएगी। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत 1 लाख 80 हजार से कम आय वाले सीनियर सिटीजन को सरकार यह लाभ दे रही है। हरियाणा सरकार का उद्देश्य है की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी देवस्थानों के दर्शन का लाभ मिले। बता दें कि बल्लबगढ़ बस स्टैंड से यह बस 9 मार्च को सुबह 11 बजे अयोध्या धाम के लिए रवाना होगी।

यह रहेगा बस का टाइम:-

सुबह 11:00 बजे फरीदाबाद से चलकर यह बस शाम को 8:00 लखनऊ पहुचेगी। जहां लाभार्थियों को रात्रि भोजन के साथ रात्रि ठहराव करवाएगी। वहीं 10 मार्च को सुबह 8:00 बजे लखनऊ से बस अयोध्या के लिए रवाना होगी और सुबह साढ़े 10 अयोध्या धाम पहुंचेगी। जहां दोपहर 02 बजे तक लाभार्थी भगवान श्री राम मंदिर के दर्शन करेंगे। तत्पश्चात दोपहर को भोजन करने के बाद यात्रीगण 03 बजे से 05 बजे तक सरयू स्नान करने करेंगे। इसके उपरांत 5:00 बजे यह बस लखनऊ के लिए वापिस रवाना होगी। शाम साढ़े 7 बजे लखनऊ पहुंचेगी। जहां रात्रि 8:00 बजे से 9:00 बजे तक रात्रि भोजन के बाद सुबह 06:00 तक रात्रि ठहराव होगा। इसके उपरांत 11 मार्च को यह बस लखनऊ से सुबह 06:00 बजे यात्रियों को जलपान और नाश्ता कराने के बाद 08:00 बजे फरीदाबाद के लिए प्रस्थान करेगी और दोपहर 04:00 बजे फरीदाबाद पहुचेगी।