May 19, 2024

भारतीय मानक ब्यूरो ने नेहरू कॉलेज में चलाया जागरूकता अभियान

Faridabad/Alive News : भारतीय मानक ब्यूरो के सहयोग से बुधावार, 23 नवम्बर 2022 को नेहरू कॉलेज में पुरस्कार समारोह कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एम. के. गुप्ता के निर्देशन में आयोजित किया गया। कॉलेज के छात्रों ने डोर टू डोर कैम्पेन के तहत देशवासियों को भारतीय मानकों की गुणवत्ता के मापदंडों के बारे में सजग किया। छात्र देव आनन्द के नेतत्व में कॉलेज के अन्य छात्रों ने बढ चढ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में भारतीय मानक ब्यूरो के सहायक संचालक उदित अग्रवाल, प्रमोशन ऑफ़िसर गौरव चौधरी ने सभी छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र दिए। छात्र हरेन्द्र, सुमन व गौरव के विशेष पर योगदान के लिए रूपए 500 की नकद धनराशि देकर प्रोत्साहित किया।

नेहरू कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एम. के. गुप्ता ने छात्रों को वस्तुओं व उत्पादों के गुणवत्ता के बारे में जानकारी दी, जिसके लिए भारतीय मानक ब्यूरो और बीआईएस लाइसैंस उपलब्ध हैं, जिनका उपयोग खरीद और निविदाओं में किया जा सकता है।

डॉ. पारूल जैंन ने कॉलेज के स्टैंडर्ड क्लब के पथ प्रदर्शक होने के नाते छात्रों को उनके काम की सराहना करते हुए आगे भी इसी तरह काम करने के लिए प्रोत्साहिह्त किया। भविष्य में होने वाली अन्य गतिविधियों के बारे में भी भारतीय मानक ब्यूरो के अफ़सरों एवं कॉलेज के छात्रों को आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार ने छात्रों को सम्बोधित किया। इसी विभाग से जन्नत खत्री ने छात्रों को कम्फ़र्ट जोन से निकलकर कुछ करने के लिए प्रेरित किया छात्रों ने डोर टू डोर कैम्पेन के दौरान हुए अपने अनुभवों को साझा किया। कॉलेज के अन्य प्रोफ़ेसर डॉ. सुप्रिया दिनोदिया व पूनम गोयल भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।