May 1, 2024

अयोध्या के लिए ट्रेनों की बुकिंग शुरू, अंबाला और दिल्ली से जाएगी रेल, श्रद्धालुओं दिख रहा उत्साह

Chandigarh/Alive News: अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि पर राम लला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इसके तहत अब रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेन की टिकट बुक करने का कार्य शुरू हो चुका है। अयोध्या के लिए ट्रेन कुरुक्षेत्र से तो नहीं जा रही, लेकिन अंबाला और दिल्ली से अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन जा रही हैं। कैथल रेलवे स्टेशन स्थित टिकट घर के रिजर्वेशन काउंटर से अभी तक 20 टिकटें अयोध्या के लिए बुक हो चुकी हैं।

बता दें कि रेलवे की तरफ से समारोह में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए कैथल रेलवे स्टेशन पर भी टिकटों के बुक करने की व्यवस्था की गई है। अयोध्या में राम लला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर जिले के लोगों में उत्साह का माहौल है। इस माहौल के बीच ही एक तरफ जहां अयोध्या में कार्यक्रम के निमंत्रण को लेकर अक्षत रूपी चावल दिए जा रहे हैं। इसमें स्थानीय मंदिरों में ही 22 जनवरी को पूजा-अर्चना करने का विशेष कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान किया जा रहा है।

कुरुक्षेत्र-नरवाना सेक्शन के एक अधिकारी ने बताया कि सभी स्टेशनों पर अयोध्या जाने वाली ट्रेनों की बुकिंग के लिए व्यवस्था बनाई गई है। इसके तहत अयोध्या जाने वाले लोग भी टिकटों की बुकिंग करवा सकते हैं। कैथल से अभी तक करीब 20 टिकटें बुक की गई हैं। राम मंदिर को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। टिकट की बुकिंग तेजी से हो रही है।