October 1, 2024

अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों के एनरोलमेंट के लिए बोर्ड ने जारी किया निर्धारित शुल्क

Chandigarh/Alive News: प्राइवेट अस्थाई मान्यता प्राप्त एवं बोर्ड से अस्थाई संबद्धता द्वारा विद्यालयों की कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों की शैक्षणिक सत्र 2022- 23 के एनरोलमेंट रिटर्न एक बार में एकमुश्त ऑनलाइन दर्ज की जानी है। एनरोलमेंट के लिए हरियाणा राज्य के विद्यार्थियों के लिए निर्धारित शुल्क डेढ़ सौ रुपए प्रति विद्यार्थी व अन्य राज्य और वोट से आए छात्रों के लिए 200 रूपये प्रति विद्यार्थी शुल्क निर्धारित किया गया है। विद्यालयों द्वारा 9वीं व 11वीं कक्षा का प्रश्न पत्र शुल्क 50 रूपये प्रति विद्यार्थी जमा करवाना होगा।

11वीं की परीक्षा के लिए जिन विद्यार्थियों का एनरोलमेंट पहले हो चुका है, उन विद्यार्थियों का विद्यालयों द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य किया गया है। जिसके लिए 100 रूपये ऑनलाइन शुल्क जमा करवाना होगा। एनरोलमेंट रिटर्न के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव ने सभी अस्थाई स्कूलों के प्राचार्य को पत्र जारी किया है।

जिले में 50 से ज्यादा सीनियर सीनियर सेकेंडरी अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूल है। आवेदन की अंतिम तिथि के बाद प्रश्न पत्र शुल्क 500 रूपये अथवा सक्षम अधिकारी के आदेश अनुसार प्रति विद्यालय जुर्माना सहित भरना होगा। एनरोलमेंट रिटर्न के लिए स्कूल नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए बिना विलंब 3 फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।