October 10, 2024

फरीदाबाद जिले की पांच सीटों पर बीजेपी, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News : जिले की 6 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरु हो गई है। पहले राउंड पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है। फरीदाबाद शहरी सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। सुबह 10 बजे तक तिगांव से बीजेपी के राजेश नागर 4825 वोटों से आगे चल रहे हैं। फरीदाबाद में बड़ी टक्कर है, विपुल गोयल ने सिर्फ 1400 वोटों से लीड ले रखी है। बड़खल से धनेश अदलखा ने 4683 वोटों से बढ़त बना रखी है। पृथला से कांग्रेस के रघुवीर तेवतिया और एनआईटी से नीरज शर्मा ने लीड ले रखी है।

फरीदाबाद के तिगांव से राजेश नागर तीसरे राउंड के बाद 11005 वोटों से आगे चल रहे हैं। फरीदाबाद से विपुल गोयल 8126 वोटों से आगे चल रहे हैं। बल्लभगढ़ से मूलचंद शर्मा भी 3055 वोटों से बढ़त बना रखी है। बड़खल से धनेश अदलखा भी चार राउंड के बाद 5581 वोटों से आगे हैं। एनआईटी से कांग्रेस के नीरज शर्मा पांचवें राउंड के बाद 3281 वोटों से आगे हैं। पृथला सीट पर भी कांग्रेस के रघुवीर तेवतिया पांचवें राउंड के बाद 4534 वोटों से बढ़त बना रखी है।

पृथला से बीजेपी के टेकचंद शर्मा, एनआईटी से नीरज शर्मा आगे
पृथला विधानसभा से बीजेपी के टेकचंद शर्मा 1838 वोट से आगे। कांग्रेस से रघुवीर तेवतिया दूसरे स्थान पर हैं। एनआईटी विधानसभा में कांग्रेस उम्मीदवार नीरज शर्मा आगे चल रहे हैं। पहले राउंड के बाद बीजेपी के सतीश को 3052, कांग्रेस के नीरज शर्मा को 4154 और आईएनएलडी के नगेंद्र भड़ाना को 2190 वोट मिले हैं। जेजेपी के हाजी करामत को 558 मिले हैं। बड़खल विधानसभा के दूसरे राउंड में बीजेपी उम्मीदवार धनेश अदलखा 4683 वोटों से आगे। बीजेपी को 10416 और कांग्रेस को 5733 वोट मिले हैं

पिछले चुनाव में बीजेपी 6 में से 4 सीटें जीतकर दबदबा बनाया था। एनआईटी की एक सीट कांग्रेस को और पृथला विधानसभा सीट निर्दलीय नयनपाल रावत को मिली थी। बल्लभगढ़ से बीजेपी के मूलचंद शर्मा पिछला दो चुनाव जीत चुके हैं। उनका मुकाबला पराग शर्मा से है। बीजेपी ने बड़खल से सीमा त्रिखा का टिकट काटकर धनेश अधलखा को उतारा है। कांग्रेस ने फरीदाबाद और एनआईटी के अलावा चार सीटों पर नए चेहरों पर दांव लगाया है। आप के कैंडिडेट भी मुकाबले में हैं, जो बीजेपी और कांग्रेस की जीत-हार में महत्वपूर्ण फैसला निभा रहे हैं। तिगांव से आप उम्मीदवार आभाष चंदेला भी मुकाबले में हैं।
फरीदाबाद जिले की सभी छह विधानसभा सीटों पर कुल 17 लाख 94 हजार 552 वोटर हैं, जो 64 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। पांच अक्तूबर को वोटिंग के बाद इन प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। आज दोपहर एक बजे तक जीत-हार तय हो जाएगा।