May 9, 2024

भाजपा सांसद ने दिया विवादित बयान, विपक्ष ने साधा भाजपा पर निशाना

Faridabad/Alive News: कर्नाटक के भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने एक बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तय किए गए 400 सीटों के लक्ष्य को लेकर उन्होंने कहा कि इतनी सीटें संविधान बदलने के लिए और ‘धर्म की रक्षा’ के लिए चाहिए।
उन्होंने कहा, लोकसभा में हमारे पास पहले से ही दो-तिहाई बहुमत है, और राज्यसभा में हमारे पास संविधान में संशोधन करने के लिए बहुमत नहीं है। 400+ नंबर हमें इसे हासिल करने में मदद करेंगे।

हेगड़े ने यह भी कहा कि राज्य में भी बीजेपी को दो-तिहाई बहुमत मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, हमें लोकसभा, राज्यसभा और यहां तक कि राज्य में भी दो-तिहाई बहुमत की जरूरत है। संविधान को फिर से लिखने की सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी और हमें हिंदू धर्म को सबसे आगे रखने में मदद मिलेगी।
इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि बीजेपी सांसद का यह बयान नरेंद्र मोदी और उनके संघ परिवार के छिपे हुए मंसूबों का सार्वजनिक ऐलान है। उन्होंने कहा कि यह सरकार लोकतंत्र को संकीर्ण तानाशाही में बदलना चाहती है।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा का अंतिम लक्ष्य बाबा साहेब के संविधान को ख़त्म करना है। उन्हें न्याय, बराबरी, नागरिक अधिकार और लोकतंत्र से नफ़रत है।