May 21, 2024

बिहार बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

New Delhi/Alive News: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बारहवीं बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। बोर्ड ने अपनी शनिवार को आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी। अब प्रवेश पत्र ऑनलाइन उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन किया था और परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वह अपना प्रवेश पत्र अपने संबंधित स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट inter22spl.biharboardonline.com पर जाकर छात्रों के प्रवेश पत्र को चेक कर के डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके लिए स्कूलों को अपनी लॉगिन आईडी का इस्तेमाल करना होगा। स्कूल प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर के उसपर हस्ताक्षर और मुहर लगाकर इसे छात्रों को सौंप दें। आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र 5 मई, 2022 तक उपलब्ध रहेंगे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल, 2022 से लेकर 5 मई, 2022 तक किया जाएगा। परीक्षा राज्य के विभिन्न जिलों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। छात्र परीक्षा के दौरान इनका पालन करना न भूलें।

प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय और इससे जुड़े महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए गए हैं। छात्र इनका पालन करें। स्कूल नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के छात्रों के प्रवेश को डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट inter22spl.biharboardonline.com पर जाएं।

अब होम पेज पर दिखाई दे रहे 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे। यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे स्कूल की लॉगिन आईडी को दर्ज करें। अब प्रवेश पत्र प्रदर्शित हो जाएगा। इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और प्रिंट भी निकलवा लें। अब इस पर मुहर लगा कर इसे छात्रों को सौंप दें।