October 20, 2021

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जम्मू-कश्मीर के त्राल में एनकाउंटर में आतंकी ढेर

New Delhi/Alive News: जम्मू कश्मीर के त्राल में एनकाउंटर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शम सोफी ढेर कर दिया गया।मिली जानकारी के अनुसार अवंतीपोरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

जानकारी के अनुसार त्राल मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है जिसकी पहचान शमीम सोफी के नाम से हुई है इसको हम शम सोफी के नाम से जानते हैं। ये जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर है। इसको हमने पहले 2004 में गिरफ़्तार किया था, इसने पीएसए के तहत 2 साल जेल में बिताए। जेल से बाहर आने के बाद फिर ये सक्रिय हो गया था, साल 2019 के जून में शम सोफी पूरी तरह सक्रिय हो गया था। उसके बाद उसने कई हत्याएं की। ये बाहर से आए जैश के आतंकियों को पनाह देता था।

बीते दो दिनों में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया। शोपियां में सोमवार और मंगलवार को सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में पांच आतंकियों को मार गिराया। शोपियां ज़िले के तुलरान और फेरीपोरा इलाके में हुए इन ऑपरेशन में सीआरपीएफ की 178 बटैलियन, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान शामिल रहे।

शोपियां में एक मुठभेड़ तुलरान इलाके में हुई, जिसमें लश्कर वाले टीआरएफ संगठन के तीन आतंकियों को ढेर किया गया। यहां एक आतंकी की पहचान मुख्तार शाह के तौर पर हुई, जो गांदरबल का रहने वाला था और श्रीनगर में रेहड़ीवाले वीरेंद्र पासवान की हत्या में शामिल था। हमले के बाद आतंकी भागकर शोपियां में आया था. इसके अलावा दूसरा एनकाउंटर शोपियां के फेरीपोरा इलाके में हुआ. यहां दो आतंकी मारे गए। पिछले 36 घंटे में सुरक्षाबलों ने सात आतंकियों को ढेर किया।

Related articles

बाबरी विध्वंस मामले में मुकद्दमें वापिस ले सरकार : गोयल

New Delhi /Alive News : तथाकथित बाबरी विध्वंस की 24वीं वर्षगांठ पर आज 6 दिसम्बर को राष्ट्रवादी शिवसेना और यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट की ओर से विजय दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर संतों के मार्गदर्शन में जंतर-मंतर पर विशाल भगवा मार्च का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। राष्ट्रवादी […]

School Reopen : कोविड प्रोटोकॉल के साथ कई राज्यों में खुले स्कूल, मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ऐसे शुरू हुई पढ़ाई

New Delhi/Alive News : देश के विभिन्न राज्यों में लंबे समय के बाद प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को खोला जा रहा है. पंजाब में प्राइमरी से लेकर सेकेंडरी तक की कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए आज (सोमवार) यानी 02 अगस्त से स्कूल खुल गए हैं. वहीं, उत्तराखंड, झारखंड में भी स्कूल-कॉलेज एक बार फिर छात्रों […]