October 25, 2024

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, शूटर ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई से की थी बात

बाबा सिद्दीकी की हत्या

Mumbai/Alive News : बाबा सिद्दीकी की 12 अक्तूबर को देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले की गुत्थी सुलझाने की कोशिश हो रही है। ऐसे में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। आरोपियों को लेकर एक और नया दावा किया जा रहा। मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या करने से पहले शूटर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे। इतना ही नहीं इन तीन आरोपियों ने अनमोल से स्नैपचेट के जरिए बात की थी।

इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने खुलासा किया था कि बाबा सिद्दीकी को मारने की प्लानिंग पुणे में तीन महीने पहले से ही शुरू हो गई थी। हत्यारों ने यूट्यूब से गोली चलाना सीखा था। मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम सिद्दीकी मर्डर केस में 10 लोगों को पकड़ चुकी है।

बाबा सिद्दीकी को मारने आए आरोपियों गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप ने छह राउंड फायर किया था। अस्पताल ले जाते वक्त बाबा सिद्दीकी की मौत हो गई थी। फायरिंग के कुछ घंटों बाद ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, हत्याकांड में तीसरा संदिग्ध शूटर शिवा गौतम अभी भी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा, हरीश कुमार निषाद को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसने आरोपियों के लिए पैसे और हथियार मुहैया कराए थे। वहीं साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर को भी पकड़ा जा चुका है। प्रवीण शुभम का भाई है, जो लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा है।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने बताया कि अनमोल कनाडा और अमेरिका से आरोपियों के संपर्क में था। आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो शूटर और एक हथियार देने वाला शामिल हैं। फिलहाल शिवा और कई अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।’

आगे बताया, ‘आरोपी स्नैपचैट के जरिए एक-दूसरे से बात करते थे। संदेश मिलने के बाद उसे तुरंत डिलीट कर देते थे। इसी तरह जब गिरफ्तार आरोपी के स्नैपचैट की बारीकी से जांच की गई तो पता चला कि शूटर और प्रवीण लोनकर सीधे अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे।’