May 16, 2022

बड़ा फैसला : गर्मी की छुट्टियों में छात्रों की लगेगी ऑनलाइन क्लास

Chandigarh/Alive News : हरियाणा शिक्षा विभाग ने प्रदेश में बढ़ती गर्मी को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। हरियाणा शिक्षा विभाग के अनुसार इस बार गर्मी की छुट्टियों में 10वीं और 12वीं के छात्रों की ऑनलाइन क्लास लगेगी। यह कक्षाएं एक जून से 30 जून तक लगेंगी।

गौरतलब, रहें कि विभाग की ओर से पहले ही 10 वीं और 12वीं के छात्रों को टेबलेट दिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले गुरुवार को अपने जन्मदिवस पर रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के टैगोर ऑडिटोरियम में ई अधिगम योजना का शुभारंभ करते हुए प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे तीन लाख विद्यार्थियों को टैबलेट दिए। यहीं नही इस दौरान 33 हजार शिक्षकों को भी टैबलेट बांटे जाएंगे।

योजना के तहत प्रदेश के सभी जिलों में 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को टैबलेट दिए जा चुके है। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रदेश के 5 लाख विद्यार्थियों को ये टैबलेट दिए जाएंगे।

Related articles

यूजीसी नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें डाउनलोड

New Delhi/Alive News: यूजीसी की ओर से जारी पूर्व सूचना के अनुसार यूजीसी नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 रिजल्ट कर दिए गए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट दिसंबर 2020 और जून 2021 सेशन का रिजल्ट एक साथ जारी कर दिया है। नतीजों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर की गई […]

इग्नू पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए एनटीए ने शुरू किया पंजीकरण, अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन

New Delhi/Alive News: एनटीए ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2021 के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण करना होगा। एनटीए ने आवेदन करने वाले छात्रों से पंजीकरण के लिए आवेदन पत्र भरने से पहले दिशा-निर्देशों को अच्छी तरह से […]