April 27, 2024

आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाहीः शहर के इन बड़े अस्पतालों के खंगाले कागजात, पढ़िए

Faridabad/Alive News: बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने शहर के चार बड़े अस्पतालों छापा मारा। इस दौरान टीम ने एक अस्पताल के मालिक के आवास पर भी जांच की। टीम ने कार्यालयों से मोबाइल, लैपटॉप और अन्य जरूरी कागजात कब्जे में ले लिए हैं। देर शाम तक जांच की कार्यवाही जारी रही।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग को पैसों के गलत इस्तेमाल की सूचना मिली थी, सूचना के आधार पर फरीदाबाद व दिल्ली के अधिकारियों की करीब 15 से अधिक टीमें गठित की गई। इनका नेतृत्व इन्वेस्टिगेशन विभाग के अतिरिक्त निदेशक भारत भूषण गर्ग के नेतृत्व में की गई।

इन अस्पतालों पर मारा छापा
टीम ने बुधवार सुबह सेक्टर-8 और 19 स्थित सर्वोदय अस्पताल, अजरौंदा चौक स्थित एसएसबी अस्पताल, सेक्टर-16ए स्थित मेट्रो अस्पताल ग्रुप और एकॉर्ड अस्पताल सहित दिल्ली एनसीआर के 20 से अ‌धिक स्थानों पर एक साथ छापा मारा। सर्वोदय अस्पताल के चेयरमैन डॉ. राकेश गुप्ता के सेक्टर-21 स्थित निवास समेत सभी जगहों पर देर शाम तक विभाग की कार्रवाई जारी रही।

कागजतों को लिया कब्जे में
विभाग की टीम ने कार्यवाही के दौरान लैपटॉप, मोबाइल, लेनदेन संबंधित सभी कागजात अपने कब्जे में ले लिए गये। आयकर विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक जब्त किए गए मोबाइल और लैपटॉप से डाटा अपने सिस्टम पर लिया जा रहा है। इस डाटा की जांच की जाएगी।

शहर के निजी अस्पतालों में रहा अफरा-तफरी का माहौल
बुधवार सुबह जब विभाग की टीम अस्पतालों में पहुंची तो अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कई जगह ओपीडी नहीं चली जिससे दूर-दराज से आए मरीजों को परेशानी हुई। कई अस्पतालों में डॉक्टर सहित स्टाफ अपने केबिन को छोड़कर भाग गए। शहर के बड़े अस्पतालों में एक साथ कार्यवाही से पूरे दिन शहर के लोगों में चर्चा का विषय बना रहा।