May 21, 2024

भिवानी बोर्ड : कक्षा छठीं से लेकर दसवीं तक के विद्यार्थियों को 23 मई से बिक्री केंद्रों पर मिलेंगी इतिहास की नई पुस्तकें

Chandigarh/Alive News : कक्षा छठीं से लेकर दसवीं तक के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने कक्षा छठीं से लेकर दसवीं तक के इतिहास की नई पुस्तकें प्रकाशित कर बोर्ड मुख्यालय में रखवा दी गयी है। जो सोमवार 23 मई से सभी पुस्तकें बिक्री सेवा केंद्रों फरीदाबाद, भिवानी, अम्बाला, फतेहाबाद और रोहतक में उपलब्ध होंगी। शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी निर्देशो के अनुसार स्कूल मुख्या लेटरपेड पर छात्रों की संख्या लिखकर बिक्री केंद्रों से पुस्तकें प्राप्त कर सकते है।

बोर्ड अध्यक्ष के अनुसार जिन खुदरा पुस्तक विक्रेताओं ने एजेंसी लेने के लिए पंजीकरण नही करवाया है। उन्हें पहले पंजीकरण करवाना होगा। पंजीकरण करवाने के लिए पुस्तक विक्रेताओं को फीस के तौर पर 5 हजार रुपये देना होगा। एजेंसी लेने के लिए पुस्तक विक्रेता 23 से 2 जून तक ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते है। लेकिन जिन पुस्तक विक्रेताओं ने पहले से ऑनलाइन पंजीकरण कर एजेंसी ले हुई है। उन्हें फिर दोबारा पंजीकरण करवाने की आवश्यकता नहीं है।