April 26, 2024

भजन मंडलियां सरकारी योजनाओं के प्रति लोगो को कर रही जागरूक

Palwal/Alive News : जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से आगामी 8 दिसंबर तक जिले में विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। इस विशेष प्रचार अभियान के तहत विभागीय भजन मंडलियों द्वारा जिला के विभिन्न गांवों व शहर की कॉलोनियों में लोगों के बीच पहुंचकर सरकार द्वारा आमजन के कल्याण हेतु बनाई गई नीतियों, विकासशील योजनाओं, परियोजनाओं का गीतों व भजनों के माध्यम से बखान किया जा रहा है।

डीआईपीआरओ ने बताया कि महाशय विक्रम सिंह भजन पार्टी ने मंडली सदस्य दुलीचंद व प्रेमचंद सहित ग्राम पंचायत भिडूकी में हठीया चौपाल पर सरपचं सत्यदेव गौतम सरपंच साहब की अध्यक्षता में, शेखसाई मंदिर पर सरपंच बलवीर सिंह की अध्यक्षता में, ग्राम पंचायत गोडोता में हरीजन चोपाल पर सरपंच बिजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में लोगों को जागरूक किया। इसी क्रम में महाशय राजाराम रावत भजन पार्टी ने अपनी भजन पार्टी सदस्यों लल्लूराम, अमर सिंह के साथ मिलकर हथीन उपमंडल के गांव घर्रोट में सरपंच की अध्यक्षता, गांव पूठरी के स्कूल में सूरज सिंह हैड मास्टर की अध्यक्षता में स्कूली बच्चों, अध्यापकों व अन्य गणमान्य लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक गीतों व भजनों के माध्यम से जानकारी दी।

भजन मंडलियों ने लोगों को बताया कि वर्तमान सरकार का मुख्य उद्देश्य अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। इसलिए सभी आमजन सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने लोगों को जिला में लगाए जा रहे मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों में शामिल होकर उसका लाभ उठाने की अपील की। भजन मंडलियों ने ग्रामीणों को परिवार पहचान-पत्र, वोट बनवाने या उसमें बदलाव संबंधी कार्य करवाने, स्वास्थ्य विभाग की आयुष्मान योजना, पशुपालन विभाग, श्रम विभाग, कल्याण व समाज कल्याण विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ उठाने के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान दी।