May 20, 2024

भगत सिंह के पैतृक गांव में सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, पंजाब में सबसे पहले ये काम करेगी आप

Chandigarh/Alive News: पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि राज्य के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह नवांशहर जिले के खटकरकलां में होगा जो महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के लिए आज हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में ‘आप’ 117 सीटों में से 91 सीटों पर बढ़त बनाये हुए हैं और वह राज्य में अगली सरकार बनाते हुए दिखाई दे रही है।

भगवंत मान ने धूरी में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में नहीं, बल्कि खटकर कलां में होगा. तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। किसी भी सरकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं लगेगी, इसके बजाय भगत सिंह और डॉ. बी. आर. आंबेडकर की तस्वीरें लगाई जाएंगी। लोगों से एकजुट होकर काम करने की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने ‘आप’ को वोट नहीं दिया, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए काम करेगी।

भगवंत मान ने लोगों को भरोसा दिलाया कि पंजाब को धीरे-धीरे सही रास्ते पर लाया जाएगा और एक महीने के बाद बदलाव महसूस किया जायेगा। चुनाव प्रचार के दौरान आप नेताओं पर हमला करने के लिए विरोधियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अब 2.75 करोड़ पंजाबियों को सम्मान देना होगा। कांग्रेस की पिछली सरकार के कामकाज पर तंज कसते हुए, जब मंत्रियों को सप्ताह में दो दिन चंडीगढ़ में कार्यालयों में बैठने के लिए कहा गया था, उन्होंने कहा कि अब मंत्री आम आदमी की समस्याओं को सुनने के लिए सीमा, गांवों और सड़कों पर जाएंगे।