Chandigarh/Alive News: विधानसभा चुनाव से पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ‘इमेज बिल्डिंग’ का कार्य शुरू कर दी है। खट्टर सरकार की ‘ब्रांडिंग’ के लिए अफसरों ने सोशल मीडिया पर फोकस शुरू कर दिया है। खुद सीएम खट्टर भी इसको लेकर एक्शन में आ गए हैं।
उन्होंने अफसरों को हिदायत दी है कि सोशल मीडिया पर जो भी शिकायत मिले, उसका 24 घंटे में निपटारा करें। ऐसा नहीं किया तो अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया पर सीएम मनोहर लाल खट्टर और सीएमओ हरियाणा के नाम से अकाउंट चल रहे हैं। लोग इन्हीं पर अपनी शिकायतें भेजते हैं। सीएमओ हरियाणा ने अब उन्हें मिलने वाली शिकायतों पर ट्विटर यूजर से जानकारी मांगनी शुरू कर दी है। वहीं सीएम मनोहर लाल के ट्विटर अकाउंट पर जो शिकायतें आती हैं, अफसरों को उन्हें देख अपने स्तर पर संपर्क कर कार्रवाई के लिए कहा गया है।
हरियाणा सरकार सूबे के यूथ को टारगेट कर रही है। यहां सबसे ज्यादा यूथ ही एक्टिव है। यूथ ही सोशल मीडिया पर शिकायतें अधिक करते है। अगर कार्रवाई हुई तो सरकार की तारीफ और सुनवाई न हुई तो फिर वह सोशल मीडिया पर ही सरकार की आलोचना करते हैं। सरकार की ‘माउथ पब्लिसिटी’ के लिए सरकार सोशल मीडिया पर फोकस कर रही है। इससे पहले भी सीएम मनोहर लाल मंत्रियों को सोशल मीडिया पर एक्टिव करने के लिए कह चुके हैं।
शिकायतों की डेडलाइन फिक्स
हरियाणा में मुख्यमंत्री से सीधे शिकायत के लिए सीएम विंडो स्टार्ट की है। उसमें अब तक 12 लाख शिकायतें मिल चुकी हैं। सीएम खट्टर ने कहा कि लोगों को अपनी शिकायत देने के लिए पंचकूला-चंडीगढ़ आने की जरूरत नहीं। अब इसकी शिकायतों पर कार्रवाई के लिए भी 21 दिन की डेडलाइन तय कर दी गई है। अफसरों को कहा गया कि इतने दिन में शिकायत पर एक्शन हो जाना चाहिए। इसमें कोई अधिकारी या कर्मचारी देरी करता है तो उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।