May 1, 2024

कैशलैस सिस्टम को बढ़ावा देने के लिए गांव ददसिया में बंसत मेला शुरू

Faridabad/Alive News : उपमण्डल के गांव ददसिया में बंसत मेले का आयोजन किया गया जिसमें उपायुक्त समीरपाल सरों ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उपायुक्त का गांव की पंचायत ने पगड़ी बांधकर स्वागत किया। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया, गांव की सरपंच प्रीति कौशिक, मिर्जापुर के सरपंच व पंचायत ताऊ महिपाल आर्य, धौज गांव की सरपंच नजमा खान विशेष रूप से उपस्थित थे। मेले के दौरान उपायुक्त ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेला का अर्थ है मिलना-जुलना।

आज की भागदौड़ भरी जिन्दगी में मिलने जुलने के लिए इस प्रकार के आयोजन सरकार की अच्छी पहल है जिसका हम सबने मिलकर फायदा भी उठाना है। उन्होंने कहा कि इस मेले का उद्देश्य वर्तमान समय की आवश्यकताओं जैसे कैशलैस व लैसकैश प्रणाली को अधिक से अधिक बढ़ावा देना है। उपायुक्त ने सभी ग्रामीणों व आसपास के गांवों से आये लोगों का आह्वान किया कि कैशलेस व लेसकैश सिस्टम को अपने जीवन में जितनी जल्दी अपनाओगे उतना ही अच्छा होगा। मेले में ग्रामीणों की ओर से उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा गया। जिस पर उपायुक्त ने सहानुभूतिपूर्वक विचार कर समस्याओं के निदान की बात कही।

उपायुक्त ने कहा कि ददसिया गांव में 31 मार्च से पहले दो सिलाई सैन्टर शुरू होंगे जिससे महिलाओं को स्वरोजगार प्राप्त होगा। गांव की सरपंच की मांग थी कि हरियाणा राज्य परिवहन की एक बस ग्रामीणों के लिए चलाई जाये जिस पर उपायुक्त ने सोमवार से ही ग्रामीणों की सुविधा के लिए बस चलाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेन्द्र चैहान, जिला राजस्व अधिकारी, राजेन्द्र फागना, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार व उपमा अरोड़ा, उपसिविल सर्जन डा. बिरेन्द्र यादव, ब्लॉक समिति के चेयरमैन भारत भड़ाना, जिला पार्षद जगत सिंह, भूपानी के सरपंच संजय भाटी तथा नीमका के सरपंच केसराम के अलावा अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति प्रमुख रूप से उपस्थित थे।