April 28, 2024

बांदा : मुख्तार अंसारी के बैरक की ली गई तलाशी, औचक निरीक्षण पर पहुंचे DM

UP/Alive News : यूपी के बांदा में मंडल कारागार का डीएम अनुराग पटेल ने एसपी अभिनंदन के साथ शनिवार शाम को औचक निरीक्षण किया. डीएम के पहुंचने से जेल प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वहीं, जेल में निरुद्ध विधायक मुख्तार अंसारी के तन्हाई बैरक की सघन तलाशी भी ली गयी. हालांकि, मुख्तार के बैरक से कोई अवैध सामग्री नहीं मिली. जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी को लगभग 6 महीनों पहले पंजाब की रोपड़ से बांदा जेल शिफ्ट किया गया था.

जिलाधिकारी कार्यालय से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि डीएम अनुराग पटेल ने एसपी अभिनंदन के साथ जेल का औचक निरीक्षण किया है. डीएम ने जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी की तन्हाई बैरक 15 व 16 समेत एक अन्य बैरक की गहन सघन तलाशी कराई जिसमें कोई अवैध सामग्री नहीं मिली. वहीं, मुख्तार की तन्हाई बैरिक के सुरक्षा के लिए 8 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं , जिससे उसकी हर गतिविधि पर निगरानी रखी जा रही है.

डीएम ने जेलर प्रमोद त्रिपाठी से जेल की सुरक्षा समेत अन्य जानकारियां भी प्राप्त की है. जेलर ने डीएम को बताया कि जेल की सुरक्षा के लिए 36 सीसीटीवी कैमरे निगरानी के लिए लगाए गए हैं , जिसमें 3 खराब हैं, जिनकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दी गयी है. हालांकि डीएम ने तत्काल सही कराने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने रसोई, अस्पताल और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल का निरीक्षण किया. इस दौरान कोई विशेष खामी नहीं मिली.

जेल अधीक्षक के अनुपस्थित होने पर डीएम ने नाराजगी भी जताई. हालांकि जेल अधीक्षक कोर्ट के कार्य से जिले से बाहर थे. डीएम को जेल अधीक्षक का अनुमति पत्र मिला लेकिन उसमें डीएम की अनुमति नहीं ली गयी थी. बगैर अनुमति के जेल अधीक्षक के इस हाई प्रोफाइल जेल को छोड़ने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर की.