April 25, 2024

बल्लभगढ़: लूट मामले में फरार चल रहा 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच 30 प्रभारी रविंद्र सिंह की टीम ने गुप्त सूत्रों व तकनीकी की सहायता से जुलाई 2021 में बल्लभगढ़ दुकानदार के साथ लूट के प्रयास में शामिल चौथे आरोपी जिस पर 10 हजार का इनाम था, कमोद को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी बिहार के मुजफ्फरपुर के गांव रामपुर का रहने वाला है। आरोपी कमोद ने जुलाई 2021 में अपने चार अन्य साथियों राकेश, संजीत, विजय तथा सुकेश के साथ मिलकर बल्लभगढ़ सिटी थानाक्षेत्र के एक दुकानदार देवेंद्र के साथ लूट का प्रयास किया था परंतु इसमें वह सफल नहीं हो पाए थे।

इस मामले में पुलिस तीन आरोपियों राकेश, संजीत तथा विजय को पहले गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले के एक अन्य आरोपी सुकेश की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है जिसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी से की गई पूछताछ में सामने आया कि इस वारदात में शामिल चार आरोपी कमोद, राकेश, संजीत तथा विजय बिहार के गांव रामपुर के रहने वाले हैं। वहीं पांचवा आरोपी सुकेश इनके पड़ोसी गांव का रहने वाला है। आरोपी कमोद बहुत साल पहले ही एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। जिसमें उसने करीब 10 साल काम किया।

जब उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई तो वह वापस अपने गांव चला गया और जाकर दूसरी शादी कर ली और वहीं पर कोई छोटा मोटा काम करने लगा। काफी समय बीतने के पश्चात गांव में सरपंची के चुनाव आए और आरोपी कमोद सरपंची का चुनाव लडना चाहता था। परंतु चुनाव लडने के लिए उसे धन की आवश्यकता थी जो उसके पास नहीं था।

आरोपी कमोद ने फरीदाबाद में रह रहे अपने गांव के दोस्त राकेश को फोन करके इस बारे में बताया तो राकेश ने बताया कि वह पहले जिस दुकानदार देवेंद्र के पास काम करता था। उसके पास उन्हें अच्छा खासा पैसा मिल सकता है। राकेश को दुकानदार के आने-जाने के समय और रास्ते के बारे में पता था। राकेश ने ही गांव के अपने साथियों को यहां बुलाया और दुकानदार को लूटने की योजना बनाई थी परंतु इसमें सफल नहीं हो पाए और वारदात के बाद वापिस अपने गांव चले गए थे जिसके पश्चात इनकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच लगातार प्रयास कर रही थी। आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।