May 7, 2024

बाबा रामकेवल का अनशन खत्म, होगी एसआईटी गठित

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद नगर निगम कार्यालय के बाहर भ्रष्टाचार विरोधी मंच के बैनर तले आमरण अनशन पर बैठे बाबा रामकेवल ने अपना अनशन खत्म कर दिया। उद्योग मंत्री विपुल गोयल धरना स्थल पर पहुंचे और बाबा रामकेवल का अनशन खत्म करवाया। भ्रष्टाचार विरोधी मंच की तरफ से पद्म श्री डॉ ब्रह्मदत ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल के सामने अपनी मांगे रखी । उन्होने कहा कि नगर निगम में भ्रष्टाचार की जांच के खिलाफ एक एसआईटी का गठन किया जाए जिसमें ईमानदार छवि वाले प्रतिनिधि शामिल हों।

उन्होने नगर निगम अधिकारी रतनला रोहिल्ला के तबादले को भी गलत बताते हुए ऐसे अधिकारियों को साथ लेकर चलने की मांग की। उन्होने कहा कि नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार पर नकेल कसते हुए एक पारदर्शी व्यवस्था स्थापित की जाए। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इन मांगों पर कहा कि 10 दिन में एसआईटी का गठन कर दिया जाएगा जो एक महीने में अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। उन्होने कहा कि कल गुरू पूर्णिमा के दिन उन्होने बाबा रामकेवल से अनशन खत्म करने का आग्रह किया था क्योंकि सरकार में उनके शिष्यों के रहते उन्हें मांगे मनवाने के लिए किसी अनशन की जरूरत नहीं है।

उद्योग मंत्री के आश्वासन पर बाबा रामकेवल अनशन खत्म करने पर तैयार हो गए। बाबा रामकेवल ने कहा कि विपुल गोयल नेक इंसान हैं और उन्होने बादशाह खान अस्पताल में 10 रूपये में खाने की सराहनीय योजना भी चलाई है,इसीलिए मैं इनकी बात का भरोसा करता हूं और मुझे यकीन है कि वह अपने वादे पर खरे उतरेंगे। इसके बाद उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने 5 वर्षीय एक लड़की से बाबा को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवा दिया।

गौरतलब है कि एमसीएफ ऑफिस के बाहर 55 दिनों से धरना चल रहा है और बाबा रामकेवल के आमरण अनशन का ये 16वां दिन था। इस धरने में भ्रष्टाचार विरोधी मंच से वरूण शौकंद,रतल राल रोहिल्ला,राकेश शर्मा,आरके भारद्वाज,जसवंत पंवार,आकाश हंस और शबीर खान समेत कई वॉलिंयिटर शामिल हैं। वहीं धरना खत्म करने के मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल के साथ मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री,भाजपा नेता राजेश नागर,पार्षद नरेश नंबरदार,छत्रपाल,भाजपा नेता विजय शर्मा,राकेश सूरी भी मौजूद रहे।