May 19, 2024

ऑटो चालक यूनिक कोड के लिए ट्रैफिक पुलिस थाने में जाकर कराएंगे रजिस्ट्रेशन

Faridabad/Alive News: सेफ सिटी अभियान के तहत डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर के ऑटो चालकों के यूनिक कोड जारी किए गए हैं। यातायात पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा के मद्देनजर शहर में चलने वाले ऑटो चालकों को यूनिक कोड जारी किए गए हैं। शहर में करीब 35 से 40 हजार ऑटो चलते हैं। करीब 13000 ऑटो चालकों द्वारा फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस थाने में यूनिक कोड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है।

यूनिकोड में ऑटो चालक के ऑटो का नंबर, ऑटो चालक का नाम, मोबाइल नंबर इत्यादि का डाटा इकट्ठा कर जारी किया जाएगा।यूनिक कोड की एक प्रति ऑटो के फ्रंट, बैक और ऑटो के अंदर लगाना अनिवार्य किया गया है तथा साथ ही ऑटो चालक को अपने ऑटो के पीछे पुलिस हेल्पलाइन नंबर डायल 112 लिखना होगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

महिला यात्री अगर अपने आप को अनसेफ महसूस करती है तो ऑटो के यूनिकोड का फोटो डायल 112 की ऐप पर डाल सकती है। जिसको पुलिस टीम द्वारा तुरंत ट्रैक किया जाएगा और डायल 112 टीम या स्थानीय पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर तुरंत हेल्प की जाएगी। ऐसा करने वाले ऑटो ड्राइवर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सभी ऑटो ड्राइवरों को अपने ऑटो का रजिस्ट्रेशन ट्रैफिक थाना फरीदाबाद में करना अनिवार्य है। समय रहते ऑटो का रजिस्ट्रेशन रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने पर कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।