May 22, 2024

सावधान! आगे जुगाड़ से ढका है खुला मेन हाॅल

Faridabad/Alive News: चंदीला गांव में लोगों ने खुले मेन होल को जुगाड़ से ढका हुआ है। यह सीवर का खुला मेन होल निवर्तमान पार्षद सतीश चंदीला के निवास के सामने सड़क के बीचों-बीच है। हादसा न हो उसके संकेत के लिए लोगों ने लकड़ी के डंडे सीवर पर लगाए हुए है। लेकिन नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों की इस पर कोई नज़र नहीं है और नही निवर्तमान पार्षद टूटे ढक्कन को चेंज करा पा रहे हैं।

दरअसल, सीवर के ढक्कन बदलने का काम नगर निगम अधिकारी व कर्मचारियों के लिए सेवा के अधिकार के तहत आता है। लेकिन फिर भी कर्मचारी सीवर के खुले मेन होल को काफी लंबे समय से नजरअंदाज कर रहे हैं। शायद अधिकारी और कर्मचारियों को बड़े हादसे का इंतजार हैं।

क्या कहना है लोगों का
सड़क के बीचों बीच इस सीवर के ढक्कन के टूटने की वजह से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। ऐसे में इसे जल्द से जल्द ठीक करवाना बेहद जरूरी है।
-सरोज, स्थानीय निवासी

 सीवर लाइन के ढक्कन के टूटने की वजह से यहां पर घूम रहे आवारा पशुओं का खतरा भी बना रहता है। खासतौर पर रात के अंधेरे में दुपहिया वाहन चालकों के साथ हादसा होने का खतरा ज्यादा बना हुआ है।
-मनीष, स्थानीय निवासी

गांव के इस मार्ग से स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों का आना जाना होता है। यहां सीवर लाइन का ढक्कन टूटा हुआ है इस कारण से कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।
रमेश कुमार, स्थानीय निवासी