May 2, 2024

खुदकुशी की कोशिश, अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासनिक अमला तो युवक ने खुद को लगाई आग

New Delhi/Alive News: कश्मीर के गांदरबल जिले में प्रशासनिक कार्रवाई से नाराज एक युवक ने खुद को आग लगा कर आत्महत्या की कोशिश की। बाद में मदद की गुहार के लिए इधर-उधर भागता नजर आया। लोगों ने कंबल डालकर आग बुझाई। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक गांदरबल जिले में हर्रान इलाके के सिंध नाले पर पिछले कुछ हफ्तों से अवैध निर्माण किया जा रहा था। खबर लगते ही सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू की। कुछ कब्जाधारियों ने इसका विरोध किया। इस दौरान अमीर हामिद शाह पुत्र नजीरअहमद शाह निवासी हर्रान अचानक अवैध ढांचे के पीछे से आया और खुद पर कैरोसिन छिड़ककर आग लगा ली।

हालांकि, पुलिस और स्थानीय लोगों ने उसे बचा लिया। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने बताया कि युवक का घर भी कब्जे की जमीन पर बना था। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें युवक अवैध ढांचे की छत पर खुद को आग लगाने के बाद उसे बुझाने की कोशिश करता और मदद के लिए रोता हुआ दिख रहा है। जब वह आग पर काबू नहीं पा सका तो उसने सारे कपड़े उतार दिए। बाद में लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया। उस पर कंबल डाला और आग को बुझाया गया।