May 4, 2024

मेले में रोहताश की बीन की धुन पर खूब थिरके दर्शक

Faridabad/Alive News: जिला फरीदाबाद के भूपानी गांव के रोहताश नाथ बीन पार्टी ने 35वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-2022 में धूम मचाई हुई है। रोहताश नाथ बीन पार्टी पिछले 15 वर्षों से सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में अपनी बेहतरीन बीन की धुन से लोगों को मंत्र मुग्ध करते आ रहे हैं। देश के विभिन्न प्रदेशों से आए पर्यटकों के अलावा विदेशों से आए पर्यटक भी रोहताश नाथ की बीन के दिवाने हो रहे हैं।

रोहताश नाथ का कहना है कि वे वर्ष 2010 में दिल्ली में आयोजित कॉमन वैल्थ गेम्स में 120 सपेरों के साथ अपनी बीन की प्रस्तुति दी थी, जिस पर उन्हें सम्मानित भी किया गया था। इसके अलावा रोहताश नाथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में तुम मेरे हो और रजिया सुलतान में सपेरे की भूमिका निभा चुके हैं। इसके अतिरिक्त ये कई देशों में जाकर अपनी बीन का जादू भी बिखेर चुके हैं।

सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला में लोग इनकी बीन पर मंत्र मुग्ध होकर लेहरे लेकर नांचते नजर आ रहे हैं। रोहताश नाथ बीन पार्टी में कुल चार बीन वादक हैं जिनमें स्वयं रोहताश नाथ, नारायण नाथ, नारायण जाट, प्रकाश नाथ तथा तीन तुम्बा वादक जयकरण, सुखवीर, राजू और तीन ढोल वादक अमित, अंकित एवं लीलू शामिल हैं।