May 5, 2024

पानी के बिल बढ़ने पर विधानसभा स्पीकर करेगें अधिकारियों से चर्चा

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में बीस प्रतिशत बढ़े पानी के बिल को लेकर विधनसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कोई जानकारी नहीं होनी बात कहते हुए इस संबंध में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीएपी) के अधिकारियों से चर्चा करने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो वह इस मुद्दे को लेकर सीएम मनोहर लाल से भी बात करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार पानी के बिलों को लेकर विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता के परेशान होने की बड़ी वजह उनका विधानसभा क्षेत्र है। वह पंचकूला से जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं। इस विधानसभा का अधिकांश क्षेत्र एचएसवीपी के दायरे में आता है। पानी में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी से सबसे ज्यादा प्रभाव स्पीकर की विधानसभा क्षेत्र में ही पड़ा है।

पंचकूला के अलावा तेरह जिले प्रभावित
पंचकूला के अलावा राज्य के कई और बड़े जिलों के लोग प्रभावित है। इनमें फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, बहादुरगढ़, झज्जर, अंबाला, पानीपत, कैथल, जींद, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा जिले शामिल हैं। इन जिलों के लोगों को एचएसवीपी ने जनवरी से बढ़े हुए बिलों को भेज दिया है।

2018 में हुआ था विरोध

बता दें, कि सीएम मनोहर लाल हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रमुख हैं। इससे पहले भी 2018 में पानी के बिलों में बढ़ोत्तरी के फैसले के विरोध हुआ था। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फैसला वापस ले लिया था। साथ ही यह आश्वासन भी दिया था कि अब जब भी बढ़ोत्तरी का फैसला किया जाएगा सिर्फ 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी ही की जाएगी। इसके बावजूद बीस प्रतिशत की बढ़ोतरी एचएसवीपी ने कर दी है। जिससे कई जिलों के लोग प्रभावित है।