July 6, 2024

अर्जुन अवॉर्डी प्रकाश नानजप्पा ने किया एसवीएसयू का अवलोकन

Faridabad/Alive News: ओलंपियन एवं अर्जुन अवॉर्ड विजेता निशानेबाज प्रकाश नानजप्पा ने बुधवार को श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का भ्रमण किया। उन्होंने देश के पहले राजकीय कौशल विश्वविद्यालय परिसर में अत्याधुनिक संसाधनों का अवलोकन किया। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने कहा कि खेल जगत में नाम कमाने वाले व्यक्ति राष्ट्र का भी स्वाभिमान होते हैं। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने उन्हें विद्यार्थियों को प्रेरित करने की अपील की।
अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर आर एस राठौड़ ने प्रकाश नानजप्पा के साथ कई अकादमिक विषयों पर चर्चा की।

प्रकाश नानजप्पा ने कहा कि हर व्यक्ति में एक स्किल होती है, लेकिन उसे विकसित करने की आवश्यकता होती है। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय स्किल विकसित करने का उत्तम कार्य कर रहा। उन्होंने स्पोर्ट्स साइकोलॉजी विषय को पढ़ाए जाने की पैरवी की। प्रकाश नानजप्पा ने विश्वविद्यालय में स्थापित अंतर्राष्ट्रीय खेल परिसर का भी अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने अपने ओलिंपिक से सबंधित अनुभव भी साझा किए।

इस अवसर पर डीन प्रोफेसर ऋषिपाल, डीन प्रोफेसर कुलवंत सिंह, खेल निदेशक प्रोफेसर सुरेश, उप कुलसचिव डॉ. ललित शर्मा और स्पोर्ट्स कंसल्टेंट प्रतीक पुरी भी उपस्थित थे।