October 2, 2024

अग्नीपथ योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू

Chandigarh/Alive News: अग्नीपथ योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। यह भर्ती वर्ष 2324 के लिए अग्नि वीरों की भर्ती दो चरणों में की जाएगी। पहले चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर लिखित परीक्षा तथा द्वितीय चरण में भारतीय रैली होगी।

सेना कार्यालय चरखी दादरी की रैली संयोजक कर्नल आनंद सांखला ने बताया कि भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को अपना नाम वेबसाइट www.joinarmy.nrc.in पर रजिस्टर करवाना होगा।

इस भर्ती में भिवानी चरखी दादरी, महेंद्र गढ़‌ व रेवाड़ी जिला के जिन युवाओं का जन्म 1 अक्टूबर 2002 से 1 अप्रैल 2006 के बीच 10वीं या 12वीं की कक्षा उत्तीर्ण की हो, वह उम्मीदवार जो कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड के परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और परिणामों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं वह भी आवेदन करने के पात्र हैं, बशर्ते वह अन्य सभी की वार को पूरा करते हो।

उन्होंने बताया कि अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर लिपिक व स्टोरकीपर, तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी व अग्निवीर ट्रेडमैन दसवीं पास व 8वी पास के पद सभी आर्मी फोर्स के लिए है। अग्निवीर आर्मी रैली की प्रक्रिया पूरी तरह से निशुल्क है। सेना भर्ती से पूर्व किसी भी प्रकार का कोई ट्रायल नहीं किया जाएगा। यदि किसी प्रार्थी को फॉर्म भरने में समस्या आती है तो आर्मी की व्यवस्था ईट से संपर्क कर सकता है।