January 28, 2022

भाजपा को एक और बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

Uttar Pradesh/Alive News: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। योगी सरकार में वन, पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के मुताबिक, वह जल्द ही सपा में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल, मंगलवार को मंत्री पद और भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने अगल दो दिनों में कुछ और नेताओं के बीजेपी छोड़ने की बात कही थी। दारा सिंह चौहान ने राज्यपाल को भेजे अपने इस्तीफे में लिखा है, ‘पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ पिछड़े और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रि-मंडल से इस्तीफा देता हूं।

हालांकि, इस फैसले के बाद अभी भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि दारा सिंह चौहान मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं। माना जा रहा है कि वह फिर समाजवादी पार्टी का रुख कर सकते हैं।

Related articles

रोजगारपरक शिक्षा और कौशल विकास एक दूसरे के पूरक: विपुल गोयल

Faridabad/ Alive News: स्किल इंडिया सफल होगा तभी मेड इन इंडिया को सफलता मिलेगी और कौशल विकास में हरियाणा जल्द ही नंबर एक स्थान पर होगा। ये विचार उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने क्षत्रिय चेतना मंच की ओर से समसामयिक विषयों पर हुई संगोष्ठी में व्यक्त किए। इस संगोष्ठी में रोजगारपरक शिक्षा, कौशल […]

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने गुरुग्राम एवं नूह के ज़िला अध्यक्षो के साथ की चर्चा

Faridabad/Alive News : ज़िला गुरुग्राम एवं नूह के ज़िला अध्यक्षो के साथ ज़ूम ऐप पर चर्चा की गई, जिसका संचालन जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ (जिलाध्यक्ष गुरुग्राम) व नरेंदर पटेल (जिलाध्यक्ष नूह) द्वारा किया गया। चर्चा का मुख्य विषय विदेश नीतियां और भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियां रही। जिसमें पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने मुख्य वक्ता […]