September 30, 2024

शिक्षकों की कमी से नाराज छात्रों व अभिभावकों ने स्कूल के सामने किया हंगामा, एक छात्र की तबीयत बिगड़ी

Chandigarh/Alive News : इन दिनों हरियाणा के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को लेकर चरखी दादरी में शिक्षकों की कमी पर बिफरे छह गांवों के ग्रामीणों ने शनिवार सुबह लामबंद होकर आदमपुर डाढ़ी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने स्कूल में मौजूद शिक्षकों और विद्यार्थियों को भी बाहर निकाल दिया। वहीं युक्तिकरण नीति के तहत स्कूल से चार शिक्षकों का तबादला हुआ है। चारों पद खाली होने से 212 विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित है। वहीं रोहतक में कलानौर खंड के बनियानी के सरकारी स्कूल में शिक्षकों की कमी से नाराज छात्रों व अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल पर ताला तोड़ दिया और सड़क पर बैठकर नारेबाजी की।

बता दें, कि चरखी दादरी के आदमपुर डाढ़ी राजकीय स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या 300 है। यहां आदमपुर, डाढ़ी बाना, कलाली, बलाली, दूधवा और आबिदपुरा के विद्यार्थी पढ़ने आते हैं। हाल ही में यहां टीजीटी मैथ, टीजीटी साइंस, पीजीटी साइंस और पीजीटी संस्कृत के पद सामान्य स्थानांतरण के बाद खाली हो गए हैं। इसके चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शिक्षकों की कमी दूर करने की मांग को लेकर छह गांव के मौजिज लोग शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे स्कूल पहुंचे और शिक्षकों समेत विद्यार्थियों को स्कूल परिसर से बाहर निकाल दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने इसके बाद स्कूल को ताला जड़ दिया और गेट के बाहर धरने पर बैठ गए।

मिली जानकारी के अनुसार रोहतक के कलानौर खंड के बनियानी के सरकारी स्कूल में शिक्षकों की कमी से नाराज छात्रों व अभिभावकों ने शनिवार न केवल स्कूल पर ताला तोड़ दिया, बल्कि सड़क पर बैठकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान एक छात्र की तबीयत बिगड़ गई। उसे निजी डॉक्टर के पास ले जाया गया। जब शिक्षा अधिकारी मौके पर समझाने आए तो अभिभावकों ने उसे वापस भेज दिया।