May 2, 2024

अस्पताल स्टाफ की लापरवाही सामने आने पर नाराज परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Faridabad/Alive News : निजी अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ की लापरवाही का खामियाजा एक 20 वर्षीय युवक को भुगतना पड़ा है। पीड़ित के परिजनों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शनिवार को अस्पताल के बाहर हंगामा कर दिया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया। पीड़ित पक्ष ने अस्पताल के किसी डॉक्टर या स्टाफ के खिलाफ कोई शिकायत नहीं करवाई है।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित के भाई ने बताया कि निखिल को दौरे पड़ते हैं। भाई के इलाज के लिए परिजन तीन सितंबर को नीलम बाटा रोड स्थित निजी अस्पताल पहुंचे थे। जहां उसे भर्ती कर लिया गया। उसे पेशाब की नली भी लगाई गई। सात सितंबर को छुट्टी दे दी गई। विवेक ने आरोप लगाया कि निखिल के पेशाब की नली पूरी तरह नहीं निकाली गई। नली का कुछ हिस्सा पेट में छोड़ दिया। इसके बाद पीड़ित के पेट में दर्द की शिकायत रही। दोबारा डॉक्टर को दिखाने पर पेट में संक्रमण मिला। एक अन्य डॉक्टर ने जांच के दौरान पेट में कुछ दिखाई देने की पुष्टि की।

एक दिन पेट दर्द के दौरान ही निखिल के शरीर में छूटी नली पेशाब के साथ बाहर आने लगी। परिजनों ने इसकी फोटो खींचकर संबंधित डॉक्टर व अस्पताल से मामले की शिकायत की। विवेक का आरोप है कि अस्पताल अपनी गलती मानने को तैयार नहीं हुआ। ऐसे में परिजन शनिवार को अस्पताल के गेट पर धरना देने पहुंचे। लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया।