May 13, 2024

14 मार्च से भूख हड़ताल करेंगी आंगनबाड़ी वर्कर्स

Faridabad/Alive News: आंगनबाड़ी वर्कर्स और हैल्पर्स यूनियन जिला कमेटी फरीदाबाद ने राज्य कमेटी के फैसले के अनुसार आगामी 14 मार्च से जिला मुख्यालय के सम्मुख क्रमिक भूख हड़ताल करने का फैसला लिया। कर्मियों की हड़ताल हड़ताल आज 93 वे दिन भी जारी रही। सरकार की दमनकारी नीतियों से नाराज हुई बैठी सैकड़ों वर्करों और सहायिकाओं ने आज उपायुक्त कार्यालय के सामने जम कर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान देवेंद्र री शर्मा ने की जबकि संचालन जिला सचिव माल वाति ने किया। आंगनवाड़ी वर्करों और हेल्परो को संबोधित करते हुए सीटू के जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह डंगवाल ने हरियाणा के महिला एवम् बाल विकास विभाग के अधिकारियों पर हड़ताली कर्मचारियों का मनोबल तोड़ने के लिए उन पर विभागीय कार्रवाई करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। ताकि हड़ताल को कमजोर किया जा सके।

देवेंद्र री शर्मा ने बताया कि प्रदेश की आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर देश के प्रधानमंत्री के द्वारा वर्करों के मानदेय में 1500 सौ रुपए की बढ़ोतरी और सहायिकाओं के मानदेय में 750 रुपए की बढ़ोतरी की घोषणा को लागू करने। प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा मार्च 2018 में कुशल और अकुशल के लिए की गई घोषणा को लागू करने के लिए 8 दिसंबर से हड़ताल पर हैं। सरकार के अधिकारी मांगों को लागू करने के बजाएं हड़ताल को कमजोर करने में लगे हुए है। इस मौके पर कहां सीटू के जिला प्रधान निरंतर पाराशर, सीमा यादव, गीता, रेखा रावत, आदि ने भी उपस्थित रहे ।