April 17, 2024

डबुआ कॉलोनी में आंगनवाड़ी वर्करों ने जल संरक्षण के लिए निकाली जागरूकता रैली

Faridabad/Alive News : जल शक्ति अभियान के तहत डबुआ कॉलोनी में शुक्रवार को आंगनवाड़ी वर्करों ने जन जागरूकता रैली निकाली। रैली में उन्होंने कॉलोनी के लोगों को जल संरक्षण के महत्व के बारे में अवगत करवाएं। महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी अनीता शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को महिला एव बाल विकास अधिकारी NIT-2 की मीनाक्षी चौधरी के द्वारा डबुआ कॉलोनी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली गई।

मीटिंग में उन द्वारा आगनबाडी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, आपकी बेटी हमारी बेटी तथा क्रिड वेरिफिकेशन पर 0-6 की उम्र के बच्चों की मैपिंग परिवार पहचान पत्र के तहत करवाने के बारे में निर्देश दिए उनके द्वारा यह भी बताया गया कि कोई कार्यकर्ता यह कार्य नहीं करेगी तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इस मौके पर उनके द्वारा जलशक्ति अभियान के बारे में बताया और पानी को सोच समझकर सही तरीके से इस्तेमाल करने के बारे मे व दुरुपयोग ना करने के लिए बारे में भी बताया गया। यह अभियान NIT-2 के फतेहपुर चदीला ,राहुल कालोनी व अनखीर में चलाया गया इस मौके पर सर्कल सुपरवाइजर डिम्पी, समीता धीमान, व कमला दलाल एवं सभी कार्यकर्ता उपस्थित रही।